27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जवानों को पहली तारीख को भत्ता देने का डीजी का निर्देश

जवानों की समस्याओं से हुए अवगत, निबटारे का भरोसा डुमरा : बिहार होमगार्ड के महानिदेशक राकेश कुमार मिश्रा शनिवार को बिहार गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण से पूर्व उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. निरीक्षण के दौरान वे होम गार्ड जवानों की समस्या से अवगत हुए. वही कार्यालय के संसाधन की […]

जवानों की समस्याओं से हुए अवगत, निबटारे का भरोसा

डुमरा : बिहार होमगार्ड के महानिदेशक राकेश कुमार मिश्रा शनिवार को बिहार गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण से पूर्व उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

निरीक्षण के दौरान वे होम गार्ड जवानों की समस्या से अवगत हुए. वही कार्यालय के संसाधन की भी समीक्षा कर जिला समादेष्टा को आवश्यक निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान महानिदेशक श्री मिश्रा ने बताया की जवानों की समस्याओं व उपलब्ध संसाधन की समीक्षा किया गया. प्राप्त समस्याओं के त्वरित निष्पादन की दिशा में अग्रतर कार्रवाई की जाएगी. जवानों को प्रत्येक माह पहली तारीख को जवानों को भत्ता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. साथ ही अनुकंपा से संबंधित मामले को त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है.

जिले में आठ मामले अनुकंपा से संबंधित है. जिन लोगों का अभिलेख पूर्ण है, उन्हें शीघ्र निष्पादन करने व अपूर्ण अभिलेख को पूर्ण कराकर उसे भी तुरंत निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावे जवानों के आवासन की सुविधा पर भी अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. अग्निशामक को लेकर बताया की शीघ्र ही जिले को नये फायर बिग्रेड वाहन उपलब्ध कराई जाएगी. इसकी खरीद के लिए स्वीकृति मिल गयी है.

पुराने फायर बिग्रेड के मरम्मति की समस्या का समाधान कर मरम्मति का दर निर्धारित कर मैकेनिकों को चिह्नित कर लिया गया है. इस दौरान कई आवेदकों ने अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराया. मौके पर एसपी अनिल कुमार, एसडीपीओ कुमार डॉ कुमार वीर धीरेंद्र व जिला समादेष्टा संजय कुमार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें