37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर में गरीबों का पूरा होगा मकान का सपना

20 अक्तूबर तक नगर परिषद कार्यालय में कर सकते हैं आवेदन सीतामढ़ी : शहर में गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर करने वाले परिवारों को अपना मकान का सपना जल्द हीं पूरा होगा.प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के आवास विहीन गरीब परिवारों को पक्का आवास मुहैया कराने को लेकर नगर परिषद द्वारा आवेदन […]

20 अक्तूबर तक नगर परिषद कार्यालय में कर सकते हैं आवेदन

सीतामढ़ी : शहर में गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर करने वाले परिवारों को अपना मकान का सपना जल्द हीं पूरा होगा.प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के आवास विहीन गरीब परिवारों को पक्का आवास मुहैया कराने को लेकर नगर परिषद द्वारा आवेदन लिया जा रहा है. नप कार्यपालक अधिकारी दीपक झा ने गुरुवार को बताया कि आवेदन से चूक जाने वाले गरीब परिवारों के लिए एक मौका है कि वे आगामी 20 अक्तूबर तक नप कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं.

इसके अंतर्गत जिन परिवारों की वार्षिक आय तीन लाख या उससे कम है, उन्हें पक्का आवास बनाने के लिए दो लाख रुपये सीधे उनके बैंक खाते में डाले जायेंगे. लाभुकों को यह राशि चार चरण में दी जायेगी. प्रथम किस्त के रूप में 50 हजार, द्वितीय किस्त में एक लाख, तृतीय किस्त में 20 हजार व चौथे किस्त में 30 हजार रुपये दिये जायेंगे. बताया कि पीएम आवास योजना के तहत दो कमरे बनवाना अनिवार्य है.

वहीं, उक्त योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक के पास कम से कम तीन डिसिमल जमीन होनी चाहिए. वहीं तीन डिसमिल से कम जमीन वाले आवेदकों द्वारा सरकार के निर्धारित आवास के आकार से कम आकार का आवास का भी निर्माण कराया जा सकता है.

साथ ही दो मंजिला आवास बनाकर एक कमरा उपर तो दूसरा कमरा नीचे बनवाया जा सकता है. अब तक नप क्षेत्र के 28 वार्डों के कुल 683 लोगों द्वारा आवेदन जमा किया जा चुका है. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 अक्तूबर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें