Advertisement

sitamarhi

  • Aug 30 2019 2:18AM
Advertisement

मुहर्रम पर्व पर डीजे बजाने पर लगा प्रतिबंध: एसपी

एसपी ने डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्षों के साथ की बैठक

पर्व को लेकर थानावार की स्थिति की समीक्षा

सीतामढ़ी : मुहर्रम व गणेश पूजा के अवसर पर जिले में डीजे पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगाया गया है. अगर कहीं डीजे बजता हुआ मिला तो उसके संचालक के साथ-साथ ताजिया समिति के लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

  मुहर्रम को लेकर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की.  बैठक में जिले की विधि-व्यवस्था की समीक्षा की गयी. एसपी ने थानेदारों से विशेष तौर पर सर्तक रहने को कहा. 

 घंटों चली बैठक में जिले के सभी 22 थाना व दो ओपी के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील जगहों की पहचान करने के लिए पुलिस अधिकारियों को अधिकृत किया गया. 

 इसको लेकर एसपी ने थानेदारों से अविलंब सूची बनाकर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि थानेदार ताजिया समिति व पूजा समिति के लोगों के साथ संपर्क रखे तथा शांति समिति की बैठक करें. बगैर लाइसेंस के न तो ताजिया निकलेगा और न हीं किसी प्रकार का जुलूस. मुहर्रम व गणेश पूजा को लेकर थाना से लाइसेंस लेना अनिवार्य है. उन्होंने थानेदारों से असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. कहा कि इसमें कोताही नहीं बरता जाना चाहिए.

संवेदनशील जगहों की करायी जायेगी विडियोग्राफी: थानेदारों को यह जिम्मेवारी दी गयी है कि वह अपने क्षेत्र के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील जगहों की सूची बनाकर दें, ताकि उन जगहों पर फोर्स की तैनाती की जा सके. 

 साथ हीं कहा कि सभी संवेदनशील जगहों पर जुलूस की पूरी विडियोग्राफी करायी जायेगी. बैठक में मुख्यालय डीएसपी पीएन साहु, आरएन सिंह, सदर एसडीपीओ डॉ कुमार वीर धीरेंद्र, पुपरी एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, बेलसंड एसडीपीओ श्रीप्रकाश सिंह, नगर इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव, पुपरी इंस्पेक्टर विजय कुमार, सुरसंड इंस्पेक्टर फारूख हुसैन, रीगा इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा, नगर थानाध्यक्ष पीआर सक्सेना, डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद, सुरसंड थानाध्यक्ष भोला कुमार सिंह, बेलसंड थानाध्यक्ष दयाशंकर प्रसाद, सुप्पी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, रीगा थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया, सोनबरसा थानाध्यक्ष राकेश रंजन, मेहसौल ओपी प्रभारी रजा अहमद समेत अन्य कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement