23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

करंट से महिला समेत दो की मौत

घटना : बेलसंड व भिट्ठा में हुआ हादसा, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क सीतामढ़ी/बेलसंड/सुरसंड: जिले के दो अलग-अलग जगहों पर शुक्रवार को करंट लगने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में बेलसंड थाना क्षेत्र के लोहासी पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव निवासी लक्ष्मी साह की पत्नी कौशल्या देवी (50) एवं सुरसंड […]

घटना : बेलसंड व भिट्ठा में हुआ हादसा, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

सीतामढ़ी/बेलसंड/सुरसंड: जिले के दो अलग-अलग जगहों पर शुक्रवार को करंट लगने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में बेलसंड थाना क्षेत्र के लोहासी पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव निवासी लक्ष्मी साह की पत्नी कौशल्या देवी (50) एवं सुरसंड थाना क्षेत्र के भिट्ठा ओपी अंतर्गत छोटकी भिट्ठा गांव निवासी सिकंदर साह(53) के रुप में की गयी है.
बेलसंड में महिला की मौत से आक्रोशित लोगों ने बांस-बल्ला के साथ बेलसंड-रून्नीसैदपुर रोड को लगभग डेढ़ घंटा तक जाम कर प्रदर्शन किया. महिला की मौत के पीछे विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मियों की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है.
बताया जा रहा है कि पिछले तीन साल से 11 हजार करंट प्रवाहित तार मात्र दो फीट की ऊंचाई से गुजर रही थी. मौत से गुस्साये लोग मृतका के परिजन को मुआवजा देने तथा विद्युत विभाग के कर्मियों को गिरफ्तार कर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे. सूचना पर पहुंचे बीडीओ कुणाल कुमार, सीओ अरविंद प्रताप सिंह एवं थानाध्यक्ष दयाशंकर प्रसाद ने समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया. पुलिस ने मृतका के शव के पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. जानकारी के अनुसार, मृत महिला पशु का चारा लाने हनुमान नगर सरेह में गयी थी. घास काटने के क्रम में हीं काफी झुके 11 हजार के करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गयी.
राजद राज्य परिषद सदस्य व लोहासी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष नवीन कुमार राजन ने बताया कि कौशल्या देवी की जान बिजली विभाग की घोर लापरवाही के कारण गयी है. उक्त तार की मरम्मती को लेकर कई बार विभाग को आवेदन दिया गया, किंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई.
उधर, अपने ही घर में बिजली ठीक करने के दौरान भिट्ठा ओपी अंतर्गत छोटकी भिट्ठा गांव में विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आ जाने से एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.
मृतक सिकंदर साह (53 वर्ष) उक्त गांव के ही वार्ड संख्या 14 का रहने वाला था. परिजन ने बताया कि मृतक अपने घर के अंदर लगी बिजली में आयी खराबी को ठीक करने के दौरान वह विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.
सूचना मिलते ही सअनि हरेकृष्ण सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये सीतामढ़ी भेज दिया. दोनों मामलों में पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर लिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें