30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीतामढ़ी के छह प्रखंड अब भी बाढ़ की चपेट में

सीतामढ़ी : उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी नये इलाकों में प्रवेश कर रहा है. वहीं, पश्चिम व पूर्वी चंपारण में पानी कम होने लगा है. बाढ़ के पानी में डूबने से गुरुवार को सात लोगों की मौत हो गयी, […]

सीतामढ़ी : उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी नये इलाकों में प्रवेश कर रहा है. वहीं, पश्चिम व पूर्वी चंपारण में पानी कम होने लगा है. बाढ़ के पानी में डूबने से गुरुवार को सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक शव बरामद नहीं किया जा सका.

सीतामढ़ी के छह प्रखंड अब भी बाढ़ की चपेट में हैं. बागमती व अधवारा समूह के जलस्तर में कमी के बाद भी लाखों बाढ़ पीड़ित मदद की आस में समय काट रहे हैं. शहर के मोहल्लों में नासी नाला का पानी का सड़कों पर आ जाने व गांव में जल-जमाव के कारण महामारी की आशंका है. गुरुवार को बाढ़ के पानी में डूबने से दो किशारी व एक बच्चे की मौत हो गयी.

समस्तीपुर के रोसड़ा में बूढ़ी गंडक नदी खतरे के िनशान के करीब है. गुरुवार को दो सेंटीमीटर की रफ्तार से जलस्तर में बढ़ोत्तरी हो रही है. शिवाजीनगर में करेह नदी के तटबंध में कई जगह दरार पड़ गयी है. हसनपुर में नदी का जलस्तर बढ़ने से सिरसिया गांव में बुधवार की रात बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया. अचानक पानी घुसने से खाने-पीने की सामग्री सहित अन्य सामान बाढ़ की भेंट चढ़ गये. लोग घरों को छोड़ कर सुरक्षित स्थानों की ओर निकल गये. सरकारी नावों के नहीं चलने से बाढ़ पीड़ितों को निजी नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. निजी नाव के सहारे राशि देकर स्वयं व परिवारों की जान को बचाया जा रहा है.
मवेशियों के चारा व स्वच्छ पेयजल के लिए लोग काफी परेशान हैं. मधुबनी के मधेपुर में गेहुमां नदी के जल स्तर में लगातारबढ़ोतरी होने से पूरे इलाके के घरों में पानी बढ़ता जा रहा है. वहीं, बेनीपट्टी में अब सीतामढ़ी की ओर से भी बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा है. जिससे प्रखंड क्षेत्र का कई गांव पानी से घिर गये हैं. लोगों ने कोसी, कमला व भूतही बलान नदी के तटबंधों पर शरण ले रखी है.
उधरवहीं, दरभंगा में बाढ़ का पानी बिरौल व केवटी प्रखंड के नये हिस्सों में फैल रहा है. शहर में तटबंध पर दवाब स्थिर है. नाले के रास्ते पानी पसर रहा है. गौड़ाबौराम मेंबाढ़ के पानी में दो किशोर डूब गये. इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें