Advertisement

sitamarhi

  • Jul 17 2019 2:24AM
Advertisement

सर्पदंश से सहायिका समेत तीन की मौत

सीतामढ़ी/सुरसंड/चोरौत :  जिले के सुरसंड व चोरौत प्रखंड में पिछले 24 घंटों के भीतर सर्पदंश से आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका व दो बच्चियों की मौत हो गयी. सुरसंड प्रखंड के बखरी गांव में रविवार की रात गांव के ही राम ईश्वर मंडल की पुत्री अलका कुमारी (नौ) की सर्पदंश से मौत हो गयी.

पंचायत समिति सदस्य सह उप प्रमुख गगनदेव प्रसाद ने बताया कि मृत बच्ची खाना खाने के बाद सोने चली गयी. जहां विषैले सर्प ने उसे डंस लिया. परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए पीएचसी ले जाया गया, किंतु रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. घटना की पुष्टि सीओ संजय कुमार ने की है. वहीं चोरौत प्रखंड के यदुपट्टी गांव के वार्ड नंबर-दो में आंगनबाड़ी सहायिका अमृता देवी (45) की मौत हो गयी. वह केंद्र संख्या-एक में कार्यरत थी.

घटना सोमवार रात की है. परिजन उपचार के लिए अस्पताल ले जाने लगे, परंतु रास्ते में हीं मौत हो गयी. दूसरी घटना में गांव के हीं वार्ड नंबर-तीन में मवि राजवंशी के रसोइया श्याम सुंदर सिंह की पांच वर्षीया पुत्री रेणु कुमारी की सर्पदंश से मौत हो गयी. अत्यधिक बाढ़ की वजह से समय पर उसका उपचार नहीं हो पाया और उसने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. मुखिया प्रतिनिणि नागो मांझी ने इसकी पुष्टि की है. मालूम हो कि बाढ़ आने के बाद सर्पदंश की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. जिले में अब तक पांच व्यक्ति की सर्पदंश से मौत हुई है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement