34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंस्पेक्टर समेत तीन कर्मी हिरासत में

जानकी मंदिर के महंत की जमीन पर चल रहा विवाद नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुवंश पर मारपीट करने का आरोप सीतामढ़ी : जानकी मंदिर के स्व महंत रघुनाथ दास की पत्नी सरस्वती देवी की मालिकाना हक वाली जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर चल रहा विवाद सोमवार की देर शाम मारपीट में बदल गयी. […]

जानकी मंदिर के महंत की जमीन पर चल रहा विवाद

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुवंश पर मारपीट करने का आरोप
सीतामढ़ी : जानकी मंदिर के स्व महंत रघुनाथ दास की पत्नी सरस्वती देवी की मालिकाना हक वाली जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर चल रहा विवाद सोमवार की देर शाम मारपीट में बदल गयी. घटना से आक्रोशित होकर एक पक्ष के दुकानदारों ने शहर के मेनरोड बड़ी बाजार के समीप बांस-बल्ला व टायर जला कर सड़क जाम कर दिया.
घटना की सूचना मिलने पर नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार मिश्रा ने सशस्त्र बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर हल्का बल प्रयोग करते हुए नगर परिषद के सफाई इंस्पेक्टर बिंदेश्वर राउत समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया.
आदेश पर गये थे अवैध कब्जा हटाने: पुलिस हिरासत में लेने के बाद सफाई इंस्पेक्टर बिंदेश्वर राउत ने नगर थानाध्यक्ष को बताया कि सरस्वती देवी ने अपनी जमीन पर अवैध रूप से दुकान बनाकर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा को एक आवेदन दिया था.
आवेदन के आलोक में जांच के बाद अमीन ने कब्जे की जमीन पर सरस्वती देवी का मालिकाना हक बताया. तब वह अधिकारी श्री झा के लिखित आदेश पर वह नगर परिषद के टास्क फोर्स के साथ बड़ी बाजार स्थित कब्जे की जमीन को खाली कराने आया था. तब दुकानदार उससे उलझ कर मारपीट करने लगे.
महंत को दे चुके हैं जमीन के पैसे : इधर, दुकानदार हरिनाथ प्रसाद, अनिल कुमार, हरेंद्र साह, विश्वनाथ साह, उमाशंकर साह, दीपक साह, रामलगन साह, सुरेंद्र साह, सिहेंश्वर साह, श्याम कुमार, राकेश साह, सीताराम साह, विनोद साह व सुनील साह ने बताया कि महंत रघुनाथ दास ने अपने जीवनकाल में उनलोगों से दुकान की जमीन के एवज में रुपया ले लिया था, लेकिन रजिस्ट्री नहीं कर पाये थे.
अब उनलोगों से दुकान खाली करा कर रोजी रोटी छीनी जा रही है. साजिश के तहत घटना की शाम नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुवंश राय व नप के इंस्पेक्टर बिंदेश्वर राउत के नेतृत्व में 40-50 लोग दुकान पर पहुंचकर जबरदस्ती दुकान खाली कराने लगे. विरोध करने पर दुकानदार प्रेम साह को मारपीट कर घायल कर दिया गया. दुकान से सामान को निकाल कर बाहर कर दिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें