27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क पर लगेगा जनता कर्फ्यू

शिष्टमंडल ने डीएम को छह सूत्री मांगपत्र सौंपा सीतामढ़ी : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित आंबेडकर स्थल पर जानकी पुत्र संगठन के बैनर तले अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर सर्वदलीय धरना का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सुरसंड के नपं अध्यक्ष ओम प्रकाश झा व संचालन जानकी पुत्र […]

शिष्टमंडल ने डीएम को छह सूत्री मांगपत्र सौंपा

सीतामढ़ी : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित आंबेडकर स्थल पर जानकी पुत्र संगठन के बैनर तले अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर सर्वदलीय धरना का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता सुरसंड के नपं अध्यक्ष ओम प्रकाश झा व संचालन जानकी पुत्र संगठन के शिवहर के खोरी पाकर पुल के निर्माण के संयोजक संजय कुमार ने किया. धरना के बाद एक शिष्टमंडल ने डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह से मिलकर अपना मांगपत्र सौंपा. छह सूत्री मांगों के साथ सवाल भी किया गया है कि एनएच-104 की दुर्दशा के लिए उत्तरदायी शासन, प्रशासन, निर्माण कंपनी या जनता हैं.

क्या हैं मांगें

मांगपत्र में बताया गया है कि एनएच 104 का सीतामढ़ी-चोरौत खंड जिले के उत्तर पूर्वी प्रखंडों का लाइफलाइन सड़क है. मार्ग के सभी पुल खोल दिये गये है और सड़क व डायवर्सन अनेक जगहों पर बड़ी दुर्घटना को आमंत्रित कर रहा है.

इसी प्रकार प्रत्येक वर्ष बरसात के दिनों में नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण पूरा इलाका जलमग्न होता है. बाढ़ के कारण एनएच-104 अनेक जगहों पर अवरुद्ध होता है. खतरनाक यात्रा के कारण यात्रियों की जान भी चली जाती है. प्रखंडों के अस्पतालों की क्षमता व दक्षता गंभीर बीमारियों के सफल इलाज की नहीं है.

यहां भी लोग गंभीर बीमारियों से ग्रसित होते है और सदर अस्पताल रेफर कर दिये जाते है. किंतु बाढ़ के दिनों में एनएच-104 अवरुद्ध होने के कारण जरूरी इलाज के अभाव में असमय मौत के शिकार होते है. माता सीता की प्रकाट्य स्थली सीतामढ़ी व कर्म स्थली जनकपुरधाम को जोड़ने वाला एनएच-104 से गुजरने वाले जिलेवासियों के अलावा पर्यटक व यात्रियों की सांस यात्रा के दौरान थम सी जाती है.

अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में अयोध्याधाम से जनकपुरधाम तक वाया सीतामढ़ी एक रामजानकी पथ के निर्माण का आदेश पारित किया था. वह स्वर्णिम योजना आज तक ठंडे बस्ते में है. एनएच 104 के निर्माण हेतु 30 जून 2016 में अनुबंध हुआ था और कार्य को 30 माह में पूरा करना था. 20 प्रतिशत कार्य पूरा हुआ है.

शेष कार्य लंबित है. अनुबंध के शर्तों का अनुपालन नहीं हुआ है. धन्यवाद ज्ञापन संतोष सोले ने किया. मौके पर कांग्रेस विधायक व जिलाध्यक्ष क्रमश: अमित कुमार टुन्ना, विमल शुक्ला, संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम झा, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश झा, भाजपा युवा नेता अमर कुमार प्रियदर्शी, चंद्रकिशोर प्रसाद, संजय सिंह, हरिशंकर कुमार यादव, नितेश मिश्रा, सोनू कुमार अधिकारी, सत्येंद्र कुमार तिवारी, संजय कुमार, मो परवेज आलम, रासनारायण यादव, राजकुमार साह, श्याम कुमार चौधरी, लालकिशोर, मणिभूषण कुमार, मो सउद आलम, मनोज कुमार, लोकेश, राकेश तिवारी, अनिल कुमार व संजय सिंह समेत अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें