36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुनौरा में नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या

सीतामढ़ी : जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र के रामपुर परोरी पूर्वी में शनिवार की सुबह दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर एक नव विवाहिता की रस्सी से गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतका की पहचान रवींद्र दास की 23 वर्षीया पत्नी चंदा देवी के रुप में की गयी है. सूचना […]

सीतामढ़ी : जिले के पुनौरा थाना क्षेत्र के रामपुर परोरी पूर्वी में शनिवार की सुबह दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर एक नव विवाहिता की रस्सी से गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतका की पहचान रवींद्र दास की 23 वर्षीया पत्नी चंदा देवी के रुप में की गयी है. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष पंकज कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन की तथा पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

पुलिस ने हत्या में आरोपित मृतका के ससुर फकीरा दास एवं सास को गिरफ्तार किया है. हत्या के बाद मृतका का पति, जेठ, जेठानी व देवर घर छोड़कर फरार है. सास व ससुर पड़ोस के घर में छिपा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. जानकारी के अनुसार, मृतका मूल रुप से डुमरा थाना क्षेत्र के लगमा गांव की रहनेवाली थी. जब वह एक साल की थी, तभी पिता राजमंगल दास की मृत्यु हो गयी.
पिता की मृत्यु के बाद नाना रामेश्वर दास, नानी व मामा संजय दास उसे लेकर मधुबन (पुनौरा थाना) ले आये. पिता की मृत्यु के पश्चात नाना-नानी ने मृतका की मां पूनम देवी की शादी अन्यत्र करा दी. पिछले वर्ष मई माह में नानी व मामा ने मिलकर चंदा की शादी रामपुर परोरी पूर्वी निवासी फकीरा दास के पुत्र रवींद्र दास के साथ हिंदू रीति-रिवाज से कर दी.
बकौल मामा संजय दास शादी में तीन लाख से अधिक का खर्च किया था. इसके अलावा वर को बाइक व हनुमानी भी दिया था. इसके बाद सुसराल पक्ष के लोग घर बनवाने के लिए दो लाख की मांग करने लगे, जिसमें 50 हजार रुपया दिया गया. और पैसे की मांग करने पर उक्त लोग चंदा को प्रताड़ित करने लगे. सुबह 7.55 बजे मृतका के मामा के मोबाइल पर ससुर का फोन आया कि चंदा की तबीयत बहुत खराब है.
इस पर मामा ने डॉक्टर के पास ले जाने की सलाह दी. संदेह होने पर जब मृतका के पड़ोस से जानकारी लेने पर पता चला कि सुबह तीन से चार बजे के बीच ही गले में रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या की जा चुकी है. मृतका के मामा का बयान दर्ज कर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पति समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें