27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज शान से लहरायेगा तिरंगा

डुमरा हवाई अड्डा परेड मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम मैत्री फुटबॉल मैच का भी होगा आयोजन सीतामढ़ी/डुमरा : जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी कर ली गयी है. सरकारी व निजी संस्थानों में शान से तिरंगा लहरेगा. इसको लेकर जिला मुख्यालय डुमरा से लेकर जिले के कोने-कोने में तैयारियां चल रही हैं. जिले के […]

डुमरा हवाई अड्डा परेड मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम

मैत्री फुटबॉल मैच का भी होगा आयोजन
सीतामढ़ी/डुमरा : जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी कर ली गयी है. सरकारी व निजी संस्थानों में शान से तिरंगा लहरेगा. इसको लेकर जिला मुख्यालय डुमरा से लेकर जिले के कोने-कोने में तैयारियां चल रही हैं. जिले के प्रभारी मंत्री सह राज्य के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा सुबह नौ बजे डुमरा परेड मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. साथ ही परेड व मार्च पास्ट का कार्यक्रम होगा. जिसमे जिलास्तर के आठ टुकड़ियां भाग लेंगी. परेड में जिला सशस्त्र बल के एक प्लाटून तो, गृह रक्षा वाहिनी का एक प्लाटून शामिल होगी. इसी तरह अग्निशाम दस्ता, सैप, एसएसबी के एक-एक व भारत स्काउट गाइड के चार प्लाटून शामिल होगी. वहीं एक प्लाटून डीपीएस लगमा के मशक बैंड शामिल होगी.
स्वतंत्रता सेनानी होंगे सम्मानित
जिला प्रशासन की ओर से डुमरा परेड मैदान में जिले के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जायेगा. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को भी सम्मानित किया जायेगा. इसके लिए सामान्य प्रशाखा के स्तर से तैयारी पूरी कर ली गयी है.
सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा
जिला प्रशासन के तत्वाधान में स्वतंत्रता दिवस के संध्या में पांच बजे से नेहरू भवन में स्कूली बच्चों व स्थानीय कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा. इससे पूर्व अपराह्न दो बजे डुमरा स्टेडियम मैदान में जिला प्रशासन व न्यायिक प्रशासन के बीच मैत्री फुटबॉल मैच का आयोजन होगा. मैच को लेकर अभी से ही खेलप्रेमियों में उत्साह देखा जा रहा है.
तिरंगे से पटा शहर , दिनभर रही चहल-पहल
स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे शहर में चहल-पहल का माहौल है. तिरंगा झंडों से शहर का गली व चौक-चौराहा पट गया है. खादी भंडार से लेकर अन्य दुकानों में खादी से बने तिरंगे की खूब बिक्री हुई है. अन्य कपड़ों से बने तिरंगे की भी खरीदारी की जा रही है. स्कूली बच्चे अभिभावकों के साथ पहुंचकर झंडा, बैज, रीबन, स्टीकर आदि की खरीददारी की. शहर के गांधी चौक, महंथ साह चौक, मेन रोड, मेहसौल चौक, स्टेशन रोड, जानकी स्थान समेत अन्य चौक-चौराहों पर सड़क किनारे तिरंगा का स्टॉल लगाया गया है.
ध्वजारोहण का कार्यक्रम
स्थान समय
डुमरा परेड मैदान 9.00 बजे
समाहरणालय 9.40 बजे
डीआरडीए कार्यालय 9.45 बजे
जिला परिवहन कार्यालय 9.50 बजे
अनुमंडल कार्यालय 10.00 बजे
एसडीपीओ कार्यालय 10.05 बजे
जिला परिषद 10.15 बजे
बिहार शिक्षा परियोजना 10.25 बजे
नगर पंचायत डुमरा 10.35 बजे
गृह रक्षा वाहिनी 10.45 बजे
पुलिस लाइन 11.00 बजे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें