28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : सीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

सीतामढ़ी : रीगा चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ फिर कार्रवाई की गयी है. पिछले माह से लगातार कार्रवाई चल रही है. सरकार तो सख्त है ही, कोर्ट का भी कड़ा रुख है. इसी कारण मिल प्रबंधन को कहीं से राहत नहीं मिल सकी है. इस बीच मिल के मुख्य प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश धानुका व सुशील […]

सीतामढ़ी : रीगा चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ फिर कार्रवाई की गयी है. पिछले माह से लगातार कार्रवाई चल रही है. सरकार तो सख्त है ही, कोर्ट का भी कड़ा रुख है. इसी कारण मिल प्रबंधन को कहीं से राहत नहीं मिल सकी है. इस बीच मिल के मुख्य प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश धानुका व सुशील कुमार गोयनका के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. यह कार्रवाई जिला नीलाम पदाधिकारी आलोक कुमार के स्तर से की गयी है. माना जा रहा है कि मिल प्रबंधन के खिलाफ अबतक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है.

बताया गया है कि ईख पदाधिकारी, मुजफ्फरपुर ने मिल के श्री गोयनका के खिलाफ नीलाम वाद दायर किया थ. इसमें आरोप लगाया गया था कि मिल ने 2014-15 के गन्ना मूल्य के बकाये का अब तक भुगतान नहीं किया है. यह वाद 84 करोड़ आठ लाख 19 हजार 519 रुपये बकाये की बाबत दायर किया गया था. सूत्रों की माने, तो मिल प्रबंधन के यहां अब करीब तीन करोड़ तक बकाया रह गया है. दूसरा वाद संख्या 2/ 2015-16 है. 42 करोड़ 36 लाख 49 हजार 121 रुपये बकाये के विरुद्ध दायर मामले में सीएमडी ओमप्रकाश धानुका को आरोपित किया गया था. इन्हीं दोनों वादों की सुनवाई के क्रम में जिला नीलाम पदाधिकारी ने दोनों आरोपितों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. वारंट की प्रति रीगा थाना पुलिस को उपलब्ध कराने के साथ ही आरोपितों के आवासीय घर कोलकाता के पत्ते पर भी भेजी गयी है. गौरतलब हो कि 8 अप्रैल को मिल के मजदूर यूनियन के अध्यक्ष ओमप्रकाश पटेल की हत्या के बाद भाई के बयान पर श्री धानुका व मुख्य महाप्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

फिलहाल सीएमडी ओमप्रकाश धानुका मिल को छोड़ गायब हैं. मिल के कर्मी संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश पटेल की हत्या की प्राथमिकी में श्री धानुका भी आरोपित हैं. मामले में नाम आने के बाद से ही वह रीगा को छोड़ कहीं और चले गये हैं. उनसे पहले से श्री गोयनका यहां नहीं देखे जा रहे हैं. बताते चलें कि गिरफ्तारी का वारंट जारी होने से पूर्व अन्य वाद में सुनवाई पूरी कर जिला नीलाम पदाधिकारी ने ईख पदाधिकारी को मिल के गोदाम में रखी तमाम चीनी को जब्त करने व उसे बेचकर 85 फीसदी राशि किसानों में भुगतान करने एवं 15 फीसदी राशि मिल प्रबंधन को देने का आदेश दिया था. इस आदेश के आलोक में चीनी को जब्त कर लिया गया है. अभी बिक्री शुरू नहीं की गयी है.

इस मामले में जिला निलाम पदाधिकारी आलोक कुमार का कहना है कि दो मामलों में मिल के अधिकारी सुशील कुमार गोयनका व ओमप्रकाश धानुका के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. मिल प्रबंधन के यहां किसानों के गन्ना की मोटी राशि वर्षों से बकाया है.

यह भी पढ़ें-
बारात में गाड़ी लेकर गये ड्राइवर की संदेहास्पद मौत, हत्या की आशंका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें