37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चक्रधरपुर : 14 नामजद समेत 200 लोगों पर प्राथमिकी

बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामला : दहशत में ग्रामीण, गांव पुलिस छावनी में तब्दील चक्रधरपुर : बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामले में गुरुवार को पुलिस ने 14 के खिलाफ नामजद समेत 200 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की. बटाउ बुढ़ के बयान पर गांव के ही जीतेन बुढ़,राणासी बुढ़, कोजे बुढ़, मनसूख बुढ़, सुखराम बुढ़, प्रभु सहाय टोपनो, मानव बुढ़, […]

बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामला : दहशत में ग्रामीण, गांव पुलिस छावनी में तब्दील
चक्रधरपुर : बुरुगुलीकेरा नरसंहार मामले में गुरुवार को पुलिस ने 14 के खिलाफ नामजद समेत 200 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की. बटाउ बुढ़ के बयान पर गांव के ही जीतेन बुढ़,राणासी बुढ़, कोजे बुढ़, मनसूख बुढ़, सुखराम बुढ़, प्रभु सहाय टोपनो, मानव बुढ़, जीतेंद्र बुढ़, सारथो बुढ़, निरजा बरजो, पिकिल चांपिया, एतवा भेंगरा, मती चांपिया, जयसिंह बुढ़ व बुधवा मुंडा के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 19 जनवरी को ग्रामीण मुंडा द्वारा गांव में बैठक बुलायी गयी थी. बैठक में बटाउ बुढ़ और उसका बेटा लोम्बा बुढ़ शामिल था
इसमें उप मुखिया जेम्स बुढ़, जावरा बुढ़, कोजे टोपनो, एतवा बुढ़, निर्मल बुढ़, बोवास लोमगा से कड़ाई से बोला जा रहा था कि घर में तोड़फोड़ क्यों की. इसी बीच अनहोनी की आशंका से उप मुखिया जेम्स बुढ़, लोम्बा बुढ़, जबरा बुढ़, कोजे टोपनो, एतवा बुढ़, निर्मल बुढ़ व बोवास लोमगा व अन्य कुछ लोग भागने लगे. उन्हें भागता देख ग्रामीण मुंडा, सुखराम बुढ़, राणासी बुढ़, प्रभु सहाय व अन्य ने उन्हें खदेड़कर पकड़ लिया. इसके बाद सभी के हाथ- पैर बांध दिये गये. इसके बाद उनकी लाठी-डंडे से पिटाई की गयी.
पिटाई के बाद बाद उन्हें बैठक स्थल से घसीटते हुए बेड़ाकोचा वनग्राम से सटे पहाड़ी पर लेकर जाया गया, जहां सभी का सिर धड़ से अलग कर दिया गया. साक्ष्य छिपाने की नियत से शवों को पहाड़ के नीचे खाई में फेंक दिया. इसके बाद मृतक के परिवारों को पुलिस के पास नहीं जाने की धमकी दी गयी. बटाउ बुढ़ ने पुलिस को बताया कि धमकी की वजह से वे लोग जंगल में छिपकर रह रहे हैं.
पीड़ित परिवारों को मिली थी हत्या की धमकी
बुरुगुलीकेरा नरंसहार के बाद पीड़ित परिवारों को इसकी जानकारी पुलिस को देने से मना किया गया था. घटना की शिकायत पुलिस से करने पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी. गुरुवार को पुलिस ने अपहरण कर हत्या करने व साक्ष्य छिपाने की नियत से शवों को जंगल में फेंकने का केस दर्ज किया है.
दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. हत्या मामले में सैकड़ों लोगों के खिलाफ शिकायत हुई है. तोड़फोड़ को लेकर भी मृतक युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.
इंद्रजीत महथा, एसपी
मृतक के परिजनों की सुरक्षा के लिए पुलिस गांव में कैंप कर रही है. पूरे घटनाक्रम में विभिन्न बिंदुओं की जांच करायी जा रही है. हर पहलू पर नजर रखी जा रही है.
अरवा राजकमल, डीसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें