34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश ने दी राहत, आंधी ने किया बेघर

जहां-तहां पेड़ गिरने से सड़क हुआ जाम, परेशानी बढ़ी बिजली के तार व खंभे गिरने से अंधेरे में रहने को विवश हैं लोग झींकपानी : झींकपानी में गुरुवार की शाम हुई तेज बारिश ने लोगों को जानलेवा गर्मी से राहत दी. वहीं आंधी-तूफान ने की परिवार को बेघर कर दिया. आंधी में कई घरों के […]

जहां-तहां पेड़ गिरने से सड़क हुआ जाम, परेशानी बढ़ी

बिजली के तार व खंभे गिरने से अंधेरे में रहने को विवश हैं लोग
झींकपानी : झींकपानी में गुरुवार की शाम हुई तेज बारिश ने लोगों को जानलेवा गर्मी से राहत दी. वहीं आंधी-तूफान ने की परिवार को बेघर कर दिया. आंधी में कई घरों के छप्पर उड़ गये. कई घरों पर पेड़ टूटकर गिर गये. टोंटो प्रखंड की बड़ा झींकपानी पंचायत में दर्जनों पेड़ गिर गये. बड़ा झींकपानी के दुडिरता (सोसोपी) में वरुण नायक के घर व शौचालय का छप्पर उड़ गया. आंधी में घर का छप्पर उड़ने से परिवार दूसरे के घर में शरण लेने को विवश है.
बड़ा झींकपानी साप्ताहिक हाट में विशाल पेड़ गिरने से हाट के शेड टूट गये. बड़ा झींकपानी मुख्य सड़क (सिंहपोखरिया-जगन्नाथपुर सड़क) पर दो पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गयी. बिजली के खंभे तार सहित टूटकर गिर गये. ग्रामीणों ने सड़क से पेड़ की टहनियों को हटाया. इसके बाद वाहनों का आवागमन हुआ. वहीं बिजली के खंभे व तार टूटने से लोगों को अंधेरे में रहना पड़ा. बड़ा झींकपानी में नजीर हांसदा के घर पर इमली का पेड़ गिर गया. घर में उनकी पत्नी अपने दो बच्चों व सास के साथ थी. सभी बाल-बाल बच गये. सभी ने घर से भागकर जान बचायी. हालांकि घर में रखा चावल व धान भींगने से बर्बाद हो गये.
ग्रामीण मुंडा मोतीलाल हांसदा के घर पर पेड़ की टहनी टूटकर गिर गयी, जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ. झींकपानी में पेड़ टूटकर ट्रांसफार्मर पर गिरने से बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. झींकपानी से चिमीकुन्टू जाने वाली सड़क पर पेड़ के गिरने से रास्ता बंद हो गया. आंधी के कारण कई घरों के खपरा, टाली उड़ गये. लोगों ने शुक्रवार की सुबह अपने-अपने घरों की छावनी ली.
विधायक पहुंचे, मुआवजा दिलाने का आश्वासन : आंधी से बड़े पैमाने पर नुकसान की सूचना मिलने पर सदर चाईबासा के विधायक दीपक बिरुवा, जिप सदस्य रोबिन हांसदा व प्रखंड प्रमुख मंगल तुबिद शुक्रवार को पीड़ितों से मिले. विधायक ने क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ितों को आश्वस्त किया कि उन्हें जल्द मुआवजा दिलाया जायेगा. उन्होंने कहा कि टूटे ट्रांसफार्मर के बदले नया ट्रांसफार्मर के साथ बिजली बहाल करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें