29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्थलगड़ी के खिलाफ टेबो में जुटे 2000 ग्रामीण

बंदगांव : पश्चिमी सिंहभूम के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र टेबो थाना के चाकी हाट बाजार में गुरुवार को पत्थलगड़ी के खिलाफ मानीहंस मुंडा की अध्यक्षता में मानकी, मुंडा व ग्रामीणों ने बैठक की. इसमें करीब दो हजार ग्रामीणों ने भाग लिया. मौके पर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड ने कहा कि ग्रामीणों के हित […]

बंदगांव : पश्चिमी सिंहभूम के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र टेबो थाना के चाकी हाट बाजार में गुरुवार को पत्थलगड़ी के खिलाफ मानीहंस मुंडा की अध्यक्षता में मानकी, मुंडा व ग्रामीणों ने बैठक की. इसमें करीब दो हजार ग्रामीणों ने भाग लिया. मौके पर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड ने कहा कि ग्रामीणों के हित में पत्थलगड़ी समर्थकों को बंदगांव से खदेड़ा जायेगा. पत्थलगड़ी के समर्थक यहां के ग्रामीणों को भड़का रहे हैं. ग्रामीणों का आधार, वोटर, राशन और पैन कार्ड जब्त कर रहे हैं. इससे ग्रामीण सरकारी लाभ से वंचित हो रहे हैं.

अधिकार छीनेगा तो हाथ काट देंगे
उन्होंने कहा पत्थलगड़ी समर्थक गांव-गांव में बैठक कर वोट बहिष्कार की बात कर रहे हैं. ये साजिश भाजपा रच रही है. बंदगांव भगवान बिरसा की कर्मभूमि है. यहां के लोग अपने हक और अधिकार के लिए लड़ते रहे हैं. अगर कोई हमारा अधिकार छीनने का काम करेगा, तो उसका हाथ काट दिया जायेगा.
गांव में 25 लोगों की बनायी जायेगी टीम
विधायक ने कहा कि पत्थलगड़ी समर्थकों से निपटने के लिए गांव-गांव में बैठक कर 25 लोगों की टीम बनायी जायेगी. टीम को वह सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी, जो पत्थलगड़ियों को गांव में आने से रोकेगी. कहा पत्थलगड़ी समर्थक मुंडा का बहिष्कार कर उसके जगह पर अपने समर्थकों को मुंडा बनाना चाहते हैं.
पत्थलगड़ी समर्थकों को गांव में नहीं घुसने देंगे
बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि देश आजाद है. वोट देना हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है. वोट देने से हमें कोई नहीं रोक सकता. अब बंदगांव के लोग जाग चुके हैं. यहां पत्थलगड़ियों को किसी भी हालत में नहीं घुसने देंगे. बैठक में झामुमो नेता प्रेम मुंडरी, मुखिया चरण मुंडरी, थॉमस पूर्ति, लादु हास्सा, भीमसेन होनहागा, तीरथ जामुदा, मनोज डांगील, राजेश गागराई, प्रदीप महतो, वीरसिंह सिंकु, कसन्हू किशोर सिजुई, दयाल सोय, करम सिंह, मंगल बोदरा समेत दो हजार की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.
ग्रामीणों ने की बैठक
मुंडा की जगह पर अपने समर्थकों को बैठाना चाहते हैं पत्थलगड़ी सर्मथक
विधायक ने कहाः अधिकार छीनने पर काट देंगे हाथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें