25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हो भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल किये जाने की अनुशंसा की जायेगी

चाईबासा : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने सोमवार को सिंहभूम सीट से नामांकन दाखिल किया. गिलुवा के नामांकन के बाद गांधी मैदान में एनडीए की जनसभा आयोजित की गयी. जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा : देश में जब भी भाजपा की सरकार बनी, आदिवासियों का भला हुआ है. पूर्व […]

चाईबासा : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने सोमवार को सिंहभूम सीट से नामांकन दाखिल किया. गिलुवा के नामांकन के बाद गांधी मैदान में एनडीए की जनसभा आयोजित की गयी. जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा : देश में जब भी भाजपा की सरकार बनी, आदिवासियों का भला हुआ है.

पूर्व में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय संथाल को 8वीं अनुसूची में शामिल कर आदिवासियों का भला किया गया. 2019 में भाजपा की सरकार बनी, तो हो भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने की अनुशंसा प्रधानमंत्री से करूंगा, ताकि राज्य में जनजातीय भाषा-संस्कृति का फैलाव हो सके. इसके अलावा 2022 में सरना धर्म कोड लागू करूंगा.

मुख्यमंत्री ने कहा : भाजपा संस्कृति व राष्ट्रवाद पर विश्वास करती है. राज्य में राष्ट्र विरोधी शक्तियां भोले-भाले आदिवासियों को लालच देकर धर्मांतरित करा कर विरोधियों को संरक्षण दे रही थीं. हमारी सरकार ने राज्य में धर्मांतर रोधी कानून बनाया, ताकि धर्मांतरण करानेवालों को होटवार जेल भेजा जा सके. संस्कृति पर कोई भी हमला न कर सके.
14 सीटें एनडीए गठबंधन की झोली में: मुख्यमंत्री ने कहा : नरसिंह राव की सरकार के वक्त झामुमो के सांसदों पर दो-दो करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप लगा था. शिबू सोरेन को तिहाड़ जेल जाना पड़ा था. कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा के पति मधु कोड़ा राज्य में दो वर्ष मुख्यमंत्री रहे. तब केंद्र में कांग्रेस गठबंधन की सरकार थी.
अगर मधु कोड़ा चाहते, तो चाईबासा में मेडिकल कॉलेज कब का बन चुका होता. उन्होंने दावा किया कि इस बार राज्य की सभी 14 सीटें एनडीए गठबंधन की झोली में जायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा : आज अमेरिका व इस्राइल के बाद भारत तीसरा सबसे शक्तिशाली देश के रूप में उभर कर खड़ा है.
आजादी के 60 साल तक देश में कांग्रेस का शासन रहा. इस बीच पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, अक्षरधाम मंदिर (दिल्ली) पर हमले किये. लेकिन कांग्रेसी शासकों ने केवल समझौता किया. प्रधानमंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त कर मुंहतोड़ जवाब दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें