31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

“सरकार बनी, तो 70% से अधिक लोगों को हर माह छह हजार”

चाईबासा : सिंहभूम सीट से गीता कोड़ा ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल के दफ्तर में जाकर नामांकन दाखिल किया. इससे पूर्व तारा मंदिर में पूजा की. गीता के नामांकन दाखिल करने के बाद चाईबासा स्थित गांधी मैदान में महागठबंधन की जनसभा आयोजित की गयी. जनसभा को संबोधित करते हुए गीता […]

चाईबासा : सिंहभूम सीट से गीता कोड़ा ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल के दफ्तर में जाकर नामांकन दाखिल किया. इससे पूर्व तारा मंदिर में पूजा की. गीता के नामांकन दाखिल करने के बाद चाईबासा स्थित गांधी मैदान में महागठबंधन की जनसभा आयोजित की गयी.

जनसभा को संबोधित करते हुए गीता कोड़ा ने कहा : भाजपा की सरकार ने लोगों के भरोसे को चोट पहुंचायी है. सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने जनता को सबसे ज्यादा ठगा है. अब हमें भाजपा की सोच पर चोट करनी है.

गीता कोड़ा की लोकप्रियता सभी मान रहे : सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा : सिंहभूम की जनता भाजपा की नीति से तंग आ चुकी है. यहां की जनता जगन्नाथपुर की लोकप्रिय विधायक गीता कोड़ा को पसंद करती है. गीता कोड़ा एक मजबूत विधायक के तौर पर सांसद के प्रत्याशी के रूप में जनता के समक्ष खड़ी हैं. आज गीता कोड़ा की लोकप्रियता सभी मान रहे हैं, यहां तक कि भाजपा के सांसद लक्ष्मण गिलुवा भी इससे इंकार नहीं करते. डॉ अजय ने कहा : महागठबंधन की सरकार बनी, तो 70% से अधिक लोगों को छह हजार रुपये प्रतिमाह व 72 हजार रुपये प्रतिवर्ष मिलेगा.

सिंहभूम की 60 % जनता को सीधे तौर पर लाभ पहुंचेगा. आगामी तीन सालों में यहां कोई गरीब नहीं बचेगा. सभी मध्य वर्ग के बराबर होंगे. सामान्य वर्ग के 30 % लोग मध्य वर्ग के हो जायेंगे.

जोश में होश नहीं खोना है

सभा को संबोधित करते हुए गीता कोड़ा ने कहा : 12 मई को आयोजित लोकतंत्र के महापर्व के दौरान किसी भी कार्यकर्ता को जोश में होश नहीं खोना है. आज के बाद सभी कार्यकर्ता चुनाव के मैदान में जोर-शोर से लग जायें. पिछले पांच वर्षों तक केंद्र से लेकर राज्य तक भाजपा की सरकार रही. लेकिन बावजूद इसके सिंहभूम का विकास नहीं हो पाया. शिक्षा का स्तर लगातार नीचे गिरता गया. भाजपा ने आजतक यहां के आदिवासी-मूलवासी, किसानों, युवाओं व बच्चों के विकास को रोकने का काम किया है. राज्य में स्कूलों को बंद करा शराब की दुकानें खोली गयी.

भाजपा को सवालों से डर लगता है

गीता कोड़ा ने कहा : सिंहभूम के सांसद ने आजतक कोई ऐसा कार्य नहीं किया, जिससे कि वह जनता का सामना कर सके. भाजपा को सवालों से डर लगता है. उनके पास किसी भी सवाल का जवाब नहीं है. भाजपा मात्र जुमलेबाजी की पार्टी है. ठगबाज चुनाव से पूर्व गांव-घरों में गेरवा वस्त्र धारण कर घूम रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री चौकीदार की बात करते हैं, लेकिन सिंहभूम की चौकीदारी करने जिन्हें जनता ने सांसद बना सदन भेजा, उन्होंने लोगों को ठगा है. सीएनटी-एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ किया है. इतना ही नहीं, लैंडबैंक के नाम पर आदिवासियों-मूलवासियों की जमीन को औने-पौने दामों पर पूंजिपतियों को बेचने का कार्य किया है. हम सबों को मान-सम्मान, हासा-भाषा व अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़नी है. तभी हम अपने माता-बहनों व बच्चों के भविष्य को सुरक्षित कर सकेंगे.

बनारस तक को साफ नहीं कर सके पीएम

पूर्व सांसद प्रदीप बलमुचू ने कहा : आगामी चुनाव को लेकर हर विचारधारा के लोग वोट मांगने आयेंगे. सही उम्मीदवार का चुनाव आपको अपने बुद्धि व विवेक से करना है. भाजपा के प्रधानमंत्री ने कालाधन वापस लाने के साथ ही गंगा को साफ करने आदि की कसमें खायी थी. लेकिन गंगा तो क्या, वह बनारस तक को साफ नहीं कर सके. जनसभा के दौरान झामुमो के जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर महतो ने कहा : भाजपा की सरकार कांग्रेस के 70 साल से अपने पांच साल के कार्यकाल का मुकाबला करती है. जबकि हकीकत में भाजपा सरकार अपने गिरेवान में झांक कर देखे. उन्होंने आजतक केवल जनता को ठगा है.

कौन-कौन थे मौजूद

प्रदीप कुमार बलमुचू, पूर्व विधायक अरविंद सिंह, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, जेवीएम के को-ऑडिनेटर दुर्गा सोरेन

इन्होंने भी किया नामांकन

बसपा से परदेसी लाल मुंडा और एसयूसीआइ से चंद्रमोहन हेंब्रम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें