Advertisement

Singhbhum west

  • Mar 24 2019 2:19AM
Advertisement

बाइक खरीदने को रुपये नहीं लायी तो गर्भवती को मारपीट कर भगाया

 पति समेत चार के खिलाफ थाने में मामला दर्ज 

 
चाईबासा : मझगांव की रहनेवाली महिला बिजला खातून ने 22 मार्च 2019 को मझगांव थाने में अपने पति मो अरमान, ससुर मो कलाम, सास शहनाज खातून व बहनोई मो रियाज के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. प्राथमिकी के अनुसार बाइक खरीदने के लिए 50 हजार रुपये मायके से नहीं लाने पर दहेज लोभियों ने महिला को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया.  
 
दर्ज मामले में महिला ने बताया है कि उसकी शादी 27 जुलाई 2011 को मुस्लिम रीति-रिवाज से क्योंझर जिला के जोड़ाटोला लक्ष्मी पुजिया गांव के हुडीसाई टोला निवासी मो अरमान के साथ हुई थी. शादी के 5-6 माह के बाद ही पति समेत ससुरालवालों ने बाइक खरीदने के लिए मायके से रुपये लाने का दबाव देने लगा. रुपये नहीं लाने पर आरोपियों ने मिलकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. उसे घर से घसीट कर बाहर कर निकाल दिया. इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी अपने पिता और भाई को दी.
 
उसका पिता और भाई ससुराल पहुंचे. ससुरालवालों को समझा कर मामला शांत कराया. कुछ दिन बाद बाइक खरीदने के 50 हजार रुपये लाने का दबाव दिया और मारपीट की. उसे जलाने का प्रयास किया था. वह तंग आकर अपने मायके चली आयी. वह गर्भवती थी. मायके में एक बेटा को जन्म दिया. अब उसका बेटा छह साल का हो गया है. अब बेटा का खर्च भी नहीं दे रहा है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement