33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस और पीएलएफआइ में मुठभेड़, महिला हिरासत में

बंदगांव : प सिंहभूम के कराईकेला थाना क्षेत्र स्थित डोमरा जंगल में शुक्रवार देर रात पुलिस व पीएलएफआइ के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से करीब 50 राउंड गोलियां चली. बताया जाता है कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ का नेतृत्व सबजोनल कमांडर अजय पूर्ती कर रहा था. मुठभेड़ में दो नक्सलियों के घायल होने की सूचना […]

बंदगांव : प सिंहभूम के कराईकेला थाना क्षेत्र स्थित डोमरा जंगल में शुक्रवार देर रात पुलिस व पीएलएफआइ के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों ओर से करीब 50 राउंड गोलियां चली. बताया जाता है कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ का नेतृत्व सबजोनल कमांडर अजय पूर्ती कर रहा था. मुठभेड़ में दो नक्सलियों के घायल होने की सूचना है. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग गये. इलाके में सर्च के दौरान पुलिस को एक एके 47 रायफल, 12 बोर की एक रायफल, एक पिस्टल, 130 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, मोबाइल, पिट्ठू आदि मिले हैं. बताया जाता है कि उग्रवादी 10 से 12 की संख्या में थे. दस्ते में महिला उग्रवादी भी थी.

पुलिस और पीएलएफआइ…
पुलिस ने पूछताछ के लिए बंदगांव थाना क्षेत्र के कोंसिया गांव से एक युवती को हिरासत में लिया है. शनिवार दिन के दो बजे कोबरा बटालियन की टीम भी मुठभेड़ स्थल पर डॉग स्क्वायड के साथ रवाना हुई.
पुलिस को मिली थी सूचना
जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि डोमरा पहाड़ी पर अजय पूर्ती का दस्ता मौजूद है. इसके बाद अभियान एसपी मनीष रमन के नेतृत्व में सीआरपीएफ 60 व 174 बटालियन और कोबरा के जवानों रात करीब दो बजे डोमरा पहाड़ी पर पहुंचे. करीब एक हजार जवानों ने पहाड़ को घेर लिया. पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी अंधेरे और जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले.
पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर अजय पूर्ती अपने 15 साथियों के साथ लेवी वसूलने के लिए डोमरा जंगल आया था. पुलिस ने सर्च अभियान चलाया और इसमें सफलता भी मिली. रात दो बजे से सुबह छह बजे तक मुठभेड़ चली. – मनीष रमन, अभियान एसपी (नक्सल)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें