31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आदिवासी बॉक्सिंग खेल के लिए फिट : सेन

चाईबासा : नोवामुंडी क्षेत्र के उभरते बॉक्सरों को पोषित करने के लिए टाटा स्टील ने नोवामुंडी बॉक्सिंग सेंटर (एनबीसी) शुरू किया है. टाटा स्टील के टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस के प्रेसिडेंट आनंद सेन, आयरन मेकिंग के वीपी उत्तम सिंह और टाटा ओर माइंन्स एंड क्वैरीज डिवीजन के जीएम पंकज सतीजा ने शुक्रवार को सेंटर का […]

चाईबासा : नोवामुंडी क्षेत्र के उभरते बॉक्सरों को पोषित करने के लिए टाटा स्टील ने नोवामुंडी बॉक्सिंग सेंटर (एनबीसी) शुरू किया है. टाटा स्टील के टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस के प्रेसिडेंट आनंद सेन, आयरन मेकिंग के वीपी उत्तम सिंह और टाटा ओर माइंन्स एंड क्वैरीज डिवीजन के जीएम पंकज सतीजा ने शुक्रवार को सेंटर का उद्घाटन किया.

श्री सेन ने कहा कि इसका उद्देश्य पश्चिम सिंहभूम में छुपी बॉक्सिंग प्रतिभाओं को सामने लाना है. हम चाहते हैं कि जिले से अंतरराष्ट्रीय स्तर के बाक्सिंग खिलाड़ी तैयार होकर सामने आयें. उन्होंने कहा कि आदिवासी खिलाड़ी स्लिम व मजबूत होते हैं, जो बॉक्सिंग के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त है. जिले में बॉक्सिंग का यह पहला सेंटर है.

नेहा तंतुबाइ और साले सोय ने बेस्ट परफॉर्मेंस दिखाया
समुदाय में बॉक्सिंग को लेकर रोमांच और दिलचस्पी पैदा करने के लिए टाटा स्टील ने झारखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के सहयोग से 11वें झारखंड राज्य बॉक्सिंग चैंपियनशिप की शुरुआत की. यह चैंपियनशिप युवाओं और एलीट के लिए है. टाटा बॉक्सिंग सेंटर जमशेदपुर, साउथ-ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन और झारखंड के 11 जिलों से कुल 13 टीमों के 150 बॉक्सर इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले रहे हैं. चैंपियनशिप का समापन 18 फरवरी को होगा. उद्घाटन मैच में जमशेदपुर निवासी खेलो इंडिया की महिला गोल्ड मेडलिस्ट नेहा तंतुबाइ और साले सोय ने एक मिनट का अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिखाया.
31 लाख रुपये की लागत से 3150 वर्गमीटर में बना एनबीसी
टाटा स्टील ने 3150 वर्गमीटर में 31 लाख रुपये की लागत से एनबीसी का निर्माण कराया है. ओएमक्यू में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट पहल के तहत बॉक्सिंग सेंटर के फर्श निर्माण में स्क्रैप कन्वेयर बेल्ट का इस्तेमाल किया है. उद्घाटन समारोह में नोवामुंडी आयरन माइंस के चीफ आरपी माली, प्रोसेसिंग एंड लॉजिस्टिक्स के चीफ पीके धल, इंजीनियरिंग सर्विसेज एंड प्रोजेक्ट्स निर्मल भट्टाचार्य और टाटा स्टील हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल ऑफिसर धीरेंद्र कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें