38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुलपति आवास के सुरक्षा कर्मी ने छात्राओं से छेड़खानी की,

आरोपी सुरक्षा कर्मी लखन मार्डी को तत्काल सस्पेंड करने की मांग पुलिस पदाधिकारी ने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि कार्रवाई होगी चाईबासा : टाटा कॉलेज परिसर स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति आवास में तैनात सुरक्षा कर्मी पर छात्राओं से छेड़खानी के विरोध में गुरुवार की शाम कॉलेज के छात्रों ने तीन घंटे तक सुरक्षा कर्मियों […]

आरोपी सुरक्षा कर्मी लखन मार्डी को तत्काल सस्पेंड करने की मांग

पुलिस पदाधिकारी ने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि कार्रवाई होगी
चाईबासा : टाटा कॉलेज परिसर स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति आवास में तैनात सुरक्षा कर्मी पर छात्राओं से छेड़खानी के विरोध में गुरुवार की शाम कॉलेज के छात्रों ने तीन घंटे तक सुरक्षा कर्मियों के आवास पर धरना दिया. विद्यार्थियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. आरोपी सुरक्षा कर्मी लखन मार्डी को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की.
सूचना पाकर पुलिस पहुंची. पुलिस पदाधिकारियों ने उग्र विद्यार्थियों को समझा बुझाकर मामले को शांत किया. विद्यार्थियों का आरोप है कि सुरक्षा कर्मी लखन मार्डी अकसर छात्राओं से छेड़खानी करता है. इसका विरोध करने पर सुरक्षा कर्मी बंदूक से गोली मारने की धमकी देता है. विद्यार्थियों की शिकायत सुनने के बाद पुलिस पदाधिकारी ने विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि सुरक्षा कर्मी पर कार्रवाई होगी. उसे यहां से हटाकर अन्य जगह पदस्थापित किया जायेगा.
कैंटीन में शुरू हुआ विवाद
वीसी आवास के सुरक्षा कर्मी लखन मार्डी व उसका सहयोगी सुरजन होरो गुरुवार की शाम 4.15 बजे टाटा कॉलेज परिसर स्थित एक निजी कैंटीन में गये थे. आरोप है कि वहां लखन मार्डी ने सिगरेट पीने के साथ-साथ उसका धुआं वहां से गुजर रही कॉलेज की छात्राओं पर छोड़ दिया. कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया. इसे लेकर लखन के साथ भीड़ गया. छात्रों व लखन के बीच गाली-गलौज होने लगी. छात्रों की संख्या बढ़ता देख लखन ने उन पर पत्थर फेंक कर हमला किया. इसके बाद छात्रों ने उसे खदेड़ दिया. लखन वहां से भागकर वीसी आवास स्थित अपने क्वार्टर में पहुंच गया. इस घटना के प्रचारित होने के बाद छात्र भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी के आवास के समक्ष जुट गये.
तीन घंटे तक घेरे रखा आरोपी जवान का क्वार्टर
घटना को लेकर गुस्साये छात्रों ने करीब तीन घंटे तक सुरक्षा कर्मी का आवास घेरे रखे. पुलिस के घटनास्थल पहुंचकर उग्र छात्रों को समझाने के बाद शाम करीब सात बजे वहां से हटे थे. उग्र छात्रों को वहां से हटाने के लिये पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस अगर सही समय पर नहीं पहुंची, तो उग्र छात्र आरोपी सुरक्षा कर्मी पर हिंसक कार्रवाई के मूड में थे.
अक्सर यहां के सुरक्षा कर्मी छात्राओं के साथ छेड़खानी करते है. शिकायत करने के बावजूद कार्रवाई नहीं होती है. हमारी मांग है कि यहां के सभी सुरक्षा कर्मी को हटा कर अन्य सुरक्षा कर्मी रखा जाये.
– शैलेंद्र गागराई, छात्र प्रतिनिधि सचिव, कोल्हान विवि
विद्यार्थियों का आरोप गलत है. छात्रा के साथ छेड़खानी नहीं हुई है. कुलपति आवास का सुरक्षा में हमें लगाया गया है. हमारा फर्ज होता है कि आवास का सुरक्षा किया जाये.
– लखन मार्डी, सुरक्षा कर्मी, कुलपति आवास
सुरक्षा कर्मी को थाना लाया गया है. जांच करने के बाद कार्रवाई की जायेगी. सुरक्षा कर्मी को गलत पाने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.
– दिग्विजय सिंह, प्रभारी, मुफस्सिल थाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें