34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प सिंहभूम के गुदड़ी में सामूहिक नरसंहार का मामला : सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- घटना क्षम्य नहीं, दोषियों को मिलेगी सख्त सजा

सीएम पहुंचे बुरुगुलीकेरा, मृतकों के परिजनों से मिले चक्रधरपुर : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचे. यहां हुए सामूहिक नरसंहार के पीड़ितों से मुलाकात की. श्री सोरेन सातों मृतकों के परिजनों से मिले. उन्हें सुरक्षा व न्याय का भरोसा दिया. कहा- दोषियों को किसी भी सूरत […]

सीएम पहुंचे बुरुगुलीकेरा, मृतकों के परिजनों से मिले
चक्रधरपुर : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव पहुंचे. यहां हुए सामूहिक नरसंहार के पीड़ितों से मुलाकात की. श्री सोरेन सातों मृतकों के परिजनों से मिले. उन्हें सुरक्षा व न्याय का भरोसा दिया. कहा- दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा.
झारखंड प्रदेश मेरा परिवार है. घटना परिवार के बीच घटी है. सात लोगों की हत्या दिल दहला देनीवाली घटना है. ऐसी घटना दोबारा न हो, प्रशासन पूरे राज्य में ऐसी तैयारी करेगा. सीएम ने सभी पीड़ित परिवारों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने कहा, घटना की उच्चस्तरीय जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.
भाजपा सांसद दल द्वारा बुरुगुलीकेरा के दौरा के संदर्भ में कहा कि घटनास्थल का दौरा करे. सरकार को सहयोग दे, यही उम्मीद करता हूं.
शांति-सौहार्द से रहने की नसीहत : श्री सारेन ने कहा- सुख-शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहने के लिए झारखंड बना है. लोग आपस में मिल कर रहें. जो भी क्षेत्र की समस्या है, उसे सरकार तक पहुंचायें, उसका निदान होगा. आपस में विवाद कर शांति भंग करना अच्छी बात नहीं है.
शांति भंग करने वाले को हिदायत : आपराधिक घटना को सरकार संरक्षण नहीं देगी. श्री सोरेन ने शांति भंग करने करने की मंशा रखने वाले लोगों को हिदायत दी. कहा- जो लोग कानून विरोधी कार्य करेंगे, उसे निश्चित रूप से कड़ी सजा मिलेगी.
प सिंहभूम के गुदड़ी में सामूहिक नरसंहार का मामला
जांच रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई का पता चलेगा
पत्थलगड़ी मामले पर श्री सोरेन कुछ भी बोलने से बचते दिखे. उन्होंने कहा- एसआइटी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है. रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई का पता चलेगा. सरकार दु:ख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ है. इस तरह के जघन्य अपराध की इजाजत कानून नहीं देता है. सात लोगों की मौत हो गयी है. 40-50 लोग पीड़ित हुए हैं. घटना से क्षेत्र में डर व भय का माहौल बना है.
राज्यपाल को भी जाना था बुरुगुलीकेरा गांव
बुरुगुलीकेरा में नरसंहार की खबर पा कर राज्यपाल दिल्ली से अपना कार्यक्रम छोड़ गुरुवार सुबह रांची आ गयीं. वे सुबह 9:30 बजे घटनास्थल पर जाना चाहती थीं. इस बीच मुख्यमंत्री राजभवन पहुंचे. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वे घटनास्थल पर जा रहे हैं. लौट कर वे वस्तुस्थिति देंगे. इसके बाद राज्यपाल ने अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया.
राजभवन में 26 को एट होम कार्यक्रम रद्द
राजभवन में 26 जनवरी 2020 को अपराह्न चार बजे से होनेवाला एट होम कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. पश्चिमी सिंहभूम स्थित गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में सात लोगों की हत्या को देखते हुुए यह कार्यक्रम रद्द किया गया है. हालांकि, 27 जनवरी को आयोजित सामूहिक बैंड डिस्प्ले कार्यक्रम अपने निर्धारित समय पर होने की संभावना है. यह कार्यक्रम अपराह्न चार बजे से राजभवन में होना है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें