29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खूंटी गैंगरेप का आरोपी टकला ने किया सरेंडर!

चाईबासा : खूंटी गैंगरेप मामले के आरोपी पीएलएफआइ उग्रवादी बाजी समद उर्फ टकला ने शनिवार को पुलिस के समक्ष कथित रूप से सरेंडर कर दिया है. हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. ज्ञात हो कि टकला को गैंगरेप मामले में आरोपी बनाये जाने के बाद संगठन ने एरिया कमांडर का ओहदा […]

चाईबासा : खूंटी गैंगरेप मामले के आरोपी पीएलएफआइ उग्रवादी बाजी समद उर्फ टकला ने शनिवार को पुलिस के समक्ष कथित रूप से सरेंडर कर दिया है. हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. ज्ञात हो कि टकला को गैंगरेप मामले में आरोपी बनाये जाने के बाद संगठन ने एरिया कमांडर का ओहदा छीन लिया था.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएलएफआइ के सब-जोनल कमांडर अजय पूर्ति के दस्ते के सदस्य ने एके-47 और पिस्तौल के साथ सरेंडर किया है. उसका नाम बाजी समद उर्फ टकला है. खबर है कि पुलिस उसे खुफिया स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है. हालांकि पुलिस पीएलएफआइ के किसी सदस्य द्वारा सरेंडर करने की बात से इनकार कर रहीं है. एसपी क्रांति कुमार गड़देशी ने भी किसी पीएलएफआइ उग्रवादी के सरेंडर करने की बात से इनकार किया है.
16 फरवरी से पुलिस के संपर्क में था : बताया जाता है कि कराईकेला थाना क्षेत्र के डोमरा जंगल में 16 फरवरी को पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद से ही उग्रवादी टकला पुलिस के एक आला अधिकारी के संपर्क में था. आला अधिकारी की ओर से उसे सरेंडर करने के लिए मना लिया गया था.
शनिवार दोपहर खुद ही चाईबासा पहुंचकर उसने उक्त आला अधिकारी के समक्ष सरेंडर कर दिया.
ओहदा छिनने से नाराज था : सूत्रों की मानें तो खूंटी के कोचांग में पांच रंगकर्मी युवतियों के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के बाद संगठन द्वारा एरिया कमांडर का ओहदा छिने जाने से टकला नाराज था. इसी कारण उसने सरेंडर किया.
जॉन जोनास तिड़ू ने िदये थे पैसे
चाईबासा : चाईबासा के एसपी क्रांति कुमार गडदेशी टकला से अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार टकला ने गैंगरेप में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है. उसने बताया िक घटना के िदन जॉन जोनास तिड़ू ने शराब पीने के लिए पैसे भी िदये थे. जोनास तिड़ू के बुलावे पर ही इन लोगोंं ने स्कूल पहुंच कर महिलाओं का अपहरण िकया और रेप की वारदात को अंजाम िदया.
पत्थलगड़ी का आरोपी लक्ष्मण मुंडा गिरफ्तार
खूंटी : पत्थलगड़ी समर्थक और कई मामलों के आरोपी लटरगंज निवासी लक्ष्मण मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि लक्ष्मण मुंडा को खूंटी ग्रामीण बैंक परिसर से गिरफ्तार किया गया़ उसके खिलाफ रेमता डैम के सिंचाई योजना के जीर्णोद्धार कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने, इंजीनियर व मजदूरों के साथ मारपीट और रंगदारी की मांग का आरोप है़ इसके अलावा उसके खिलाफ संविधान की गलत व्याख्या कर ग्रामीणों को प्रशासन के विरुद्ध भड़काने व रूढ़ि प्रथा के नाम पर कार्य बंद कराने का भी आरोप है़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें