36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चक्रधरपुर : नक्सलियों से मुठभेड़ में दो कोबरा जवान घायल

चक्रधरपुर : पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला व खूंटी जिलों की सीमा पर स्थित अति नक्सल प्रभावित जोमरो पहाड़ी पर शनिवार अहले सुबह नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 209 कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गये. वाई राजू के सीने में गोली लगी है, जबकि पहाड़ पर चढ़ने के क्रम में गिरने से सोमनाथ डे का […]

चक्रधरपुर : पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला व खूंटी जिलों की सीमा पर स्थित अति नक्सल प्रभावित जोमरो पहाड़ी पर शनिवार अहले सुबह नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 209 कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गये. वाई राजू के सीने में गोली लगी है, जबकि पहाड़ पर चढ़ने के क्रम में गिरने से सोमनाथ डे का पैर टूट गया है. दोनों को इलाज के लिए रांची भेजा गया है. मुठभेड़ के बाद पुलिस जंगल मे सर्च अभियान चला रही है. सूचना मिली थी कि जोमरो पहाड़ी में भाकपा माओवादी के महाराज प्रमाणिक का दस्ता ठहरा हुआ है.
इसी पर 209 कोबरा बटालियन के जवान पहाड़ी की घेराबंदी में जुट गये. अहले सुबह सर्च अभियान चलाने के लिए जवानों ने पहाड़ी पर चढ़ाई शुरू की. इसकी भनक नक्सलियों को लग गयी और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी.
नक्सलियों की ओर से चली पहली गोली जवान वाई राजू के सीने पर लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये. सुबह लगभग तीन बजे से दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगीं और कुछ ही मिनटों में बंद हो गयी. अंधेरा व पहाड़ी रास्ते का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले. मुठभेड़ में दोनों ओर से 250 से 300 राउंड गोलियां चलीं.
मुठभेड़ और दो जवानों के घायल होने की सूचना पर पश्चिमी सिंहभूम के एसपी चंदन कुमार झा, सरायकेला एसपी चंदन कुमार सिन्हा, सीआरपीएफ के कमांडेंट पीसी गुप्ता घटनास्थल के समीप अस्थायी कैंप नव प्राथमिक विद्यालय हड़जोड़ा पहुंचे.
कोबरा बटालियन के घायल जवान को आनन-फानन में चॉपर से मेडिका अस्पताल, रांची भेजा गया. दूसरे घायल जवान सोमनाथ डे को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया. पुलिस के आला अधिकारियों के नेतृत्व में सैंकड़ों जवानों ने पहाड़ी व आसपास के इलाके में दिन भर सर्च अभियान चलाया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें