Advertisement

singhbhum east

  • Jul 17 2019 3:12AM
Advertisement

नौ वाहनों में लदे मवेशी जब्त, 40 लोग हिरासत में

बहरागोड़ा: एनएच 6 स्थित मटिहाना व मटियाल के बीच पुलिस ने चलाया अभियान चालक, व्यापारी व किसान पकड़ाये

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा थाना प्रभारी राजधन सिंह द्वारा गोवंश तस्करी के विरुद्ध 16 जुलाई की सुबह पुलिस बल के साथ विशेष अभियान चलाया गया. इस क्रम में राष्ट्रीय उच्च पथ छह पर मटिहाना और मटियाल के बीच नौ मालवाहक वाहनों पर लदे पशुधन के साथ वाहन जब्त किये गये. इस क्रम में चालक, व्यापारी एवं किसानों को गिरफ्तार किया गया है.
 
उक्त मामले में  लगभग 40 लोगों को हिरासत लिया गया है. समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना नहीं है, लेकिन थाना प्रभारी ने मौखिक तौर पर बताया कि जितने लोग इस कार्य में संलिप्त पाये गये हैं, उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. जब्त पशुधन चाकुलिया गौशाला के सुपुर्द किये जायेंगे. 
 
बंगाल के फेंको हाट ले जाये जा रहे थे पशु
 
घटना के संबंध में बताया जाता है कि स्थानीय व्यापारी, जो किसानों से बैल गाय खरीद कर पश्चिम बंगाल के फेंको हाट ले जाकर बेचते हैं. उनके साथ कुछ किसान भी अपने जानवरों को लेकर बेचने फेको हाट जा रहे थे. इसके लिए उन्होंने छोटे वाहनों का प्रयोग किया. कई किसानों ने बताया कि जरूरत के मुताबिक पुरानेे बैल की जोडि़यों को बेचने और नयी जोड़ी खरीद कर लाने का काम कैसे पशुधन तस्करी बन गय, हमें पता नहीं चला.
 
अनुमानत: चार से पांच वर्ष के बीच हम अपने बैल-गाय बदलते हैं. पुलिस की कार्रवाई से हम सड़क पर आ जायेंगे. हमारी खेती-बाड़ी सब चौपट हो जायेगी. थाना प्रभारी ने घटना की सूचना सीओ हीरा कुमार एवं बीडीओ ललित प्रसाद सिंह को सौंपते हुए स्थिति पर नजर रखने का आग्रह किया है.
 
दोनों ही अधिकारी पंचायत स्तरीय प्रतिनिधियों के साथ घटना की सत्यता जानने का प्रयास किया. प्रखंड स्तरीय दोनों अधिकारियोें ने बताया कि मॉब लिंचिंग जैसी घटना हमारे क्षेत्र में न हो, इसे ध्यान रखना सभी जन प्रतिनिधियों का कर्तव्य है. उक्त मामले में एसडीपीओ रणधीर सिंह ने बताया कि यह एक गंभीर मामला है, इसलिए व्यापारी, चालक एवं वाहन मालिक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement