27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एड्स व कुष्ठ की तरह टीबी को प्राथमिकता दे सरकार: कुणाल

बहरागोड़ा : यूएसएआइडी इंडिया के प्रतिनिधि डॉ अमर शाह और रीच संस्था के प्रतिनिधि के साथ विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कार्यक्रम की प्रगति का जायजा लिया. विधायक ने पदाधिकारियों से कहा कि टीबी के जितने भी मामले आये हैं उन मामलों की जानकारी जिला टीबी पदाधिकारी को देकर मॉनीटरिंग करें. एक दो सप्ताह में क्षेत्र […]

बहरागोड़ा : यूएसएआइडी इंडिया के प्रतिनिधि डॉ अमर शाह और रीच संस्था के प्रतिनिधि के साथ विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कार्यक्रम की प्रगति का जायजा लिया. विधायक ने पदाधिकारियों से कहा कि टीबी के जितने भी मामले आये हैं उन मामलों की जानकारी जिला टीबी पदाधिकारी को देकर मॉनीटरिंग करें.

एक दो सप्ताह में क्षेत्र के टीबी मरीजों के ऑन द स्पॉट चिकित्सा के लिए मोबाइल वैन चलाया जायेगा. जिसमें एक्सरे के अलावे टीबी के उपचार की सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी. कहा कि आने वाले विधानसभा सत्र मेंं एड्स और कुष्ठ रोगियों की तरह टीबी से पीड़ित मरीजों को प्राथमिकता सूची में लाने की मांग करेंगे. उन्होंने मंत्री सरयू राय से भी बात की और कार्रवाई करने का आग्रह किया.

उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि गरीब टीबी मरीजों को अस्पताल आने-जाने के खर्च का समय पर भुगतान करें. डॉ शाह ने कहा कि यूएसएआइडी बहरागोड़ा विस को झारखंड की पहला टीबी मुक्त विस बनाने के लिए संकल्पित है. बैठक में प्रमुख शास्त्री हेंब्रम, राज्य समन्वयक राजीव कुमर, कष्णेंदु घोष, चिकित्सा प्रभारी डॉ ओपी चौधरी, सुषमा माहली, वंदना बेरा आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें