30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनमत संग्रह प्रस्ताव का किया विरोध

नरवा : यूसिल के चारों यूनियनों को दरकिनार करते हुए सीधे रूप से मजदूरों को यूसिल प्रबंधन द्वारा दस साल का वेतन समझौता सहित तीन बिंदुओं पर दिये गये जनमत संग्रह प्रस्ताव का मजदूरों ने विरोध किया है. मजदूरों ने दिये गये प्रस्ताव को रद्द करने तथा यूनियनों द्वारा लिये गये निर्णय को सर्वमान्य कहा […]

नरवा : यूसिल के चारों यूनियनों को दरकिनार करते हुए सीधे रूप से मजदूरों को यूसिल प्रबंधन द्वारा दस साल का वेतन समझौता सहित तीन बिंदुओं पर दिये गये जनमत संग्रह प्रस्ताव का मजदूरों ने विरोध किया है. मजदूरों ने दिये गये प्रस्ताव को रद्द करने तथा यूनियनों द्वारा लिये गये निर्णय को सर्वमान्य कहा है. इसके लिए यूसिल मजदूरों का हस्ताक्षर अभियान जारी है. मजदूरों को दिये गये प्रस्ताव की सूचना यूसिल के चारों यूनियनों के सचिवों को भी दी गयी है.

यूसिल के चारों यूनियनों में यूरेनियम मजदूर संघ, जादूगोड़ा लेबर यूनियन, यूरेनियम कामगार यूनियन तथा सिंहभूम यूरेनियम मजदूर यूनियन के सचिव सुरजीत सिंह, रमेश माझी, धनीराम किस्कु तथा चंद्र शेखर पंडित ने बताया कि उन्होंने डीए 100 प्रतिशत मर्जर, जीबी 15 प्रतिशत, एलाउंस रिवाइज बेसिक का 35 प्रतिशत, भूतल माइंस कर्मियों का 12 प्रतिशत के साथ मेडिकल पेंशन आदि मांगे रखी गयी है. लेकिन प्रबंधन के अड़ियल रवैया के कारण फैसला नहीं हो सका है.
मजदूरों ने प्रबंधन के नाम लिखा पत्र:
मजदूरों ने यूसिल के सीएमडी के नाम लिखे पत्रमें कहा है कि वे जनमत संग्रह को नकारते हैं. लिखा है कि जनमत के प्रस्ताव को रद्द किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें