31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रदूषित पानी से ग्रामीण हो रहे बीमार

जादूगोड़ा : जादूगोड़ा थाना के यूसिल से सटे जीरो किमी के दायरे में आने वाले गांव सिताडांगा के ग्रामीणों द्वारा बनाये गये संगठन बेरोजगार संघर्ष समिति माटीगोड़ा ने गुरुवार को यूसिल के उपमहाप्रबंधक क्रमिक एवं यांत्रिक को पत्र सौंपा एवं गांव की समस्या का समाधान करने की मांग की. पत्र में ग्रामीणों ने कहा है […]

जादूगोड़ा : जादूगोड़ा थाना के यूसिल से सटे जीरो किमी के दायरे में आने वाले गांव सिताडांगा के ग्रामीणों द्वारा बनाये गये संगठन बेरोजगार संघर्ष समिति माटीगोड़ा ने गुरुवार को यूसिल के उपमहाप्रबंधक क्रमिक एवं यांत्रिक को पत्र सौंपा एवं गांव की समस्या का समाधान करने की मांग की. पत्र में ग्रामीणों ने कहा है कि यूसिल नरवा पहाड़ एवं जादूगोड़ा द्वारा अपना गंदा व प्रदूषित पानी गुर्रा नदी में छोड़ा जा रहा है.

जबकि यह नदी यहां के ग्रामीणों की जीवन रेखा है. इसी पानी को ग्रामीण पीते है, नहाते है, खेती करते है एवं जानवर भी इसी नदी के सहारे जीवित है. लेकिन पानी प्रदूषित होने के कारण लोग बीमार हो रहे है. नदी की मछली मर रही है, जिसे बेचकर ग्रामीण आमदनी करते है. यूसिल को प्रदूषित पानी को नदी में डालना तुरंत बंद करना चाहिए.
जादूगोड़ा एसटीपी का मैला पानी भी नदी में डाला जाता है. कहा गया है कि यहां के ग्रामीण विस्थापित एवं प्रभावित दोनों है लेकिन यूसिल द्वारा किसी प्रकार का रोजगार एवं सुविधा नहीं दी जा रही है. समिति के सचिव अशोक दास ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं होता है तो समिति द्वारा आंदोलन किया जायेगा एवं एसटीपी का गंदा पानी नदी में जाने से रोक दिया जायेगा. समिति द्वारा रोजगार में बहाली के लिए गांव के युवकों की सूची भी दी गयी. मौके पर समिति के अध्यक्ष तार सिंह मार्डी, राजेश मार्डी, कारू मार्डी सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें