29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ग्राम सभा में हुआ हत्या का खुलासा कब्र से शव निकाल होगा पोस्टमार्टम

घाटशिला. वृद्धा की स्वाभाविक मौत मान ग्रामीणों ने दफनाया घाटशिला : घाटशिला थाना क्षेत्र की भादुआ पंचायत अंतर्गत महेशडुबा गांव में एक 62 वर्षीया महिला की 10 फरवरी की रात हत्या कर दी गयी. ग्रामीणों ने स्वभाविक मौत मानकर शव दफना दिया. लेकिन दो दिन बाद ग्रामसभा में मामला खुल गया. मंगलवार शाम आरोपी को […]

घाटशिला. वृद्धा की स्वाभाविक मौत मान ग्रामीणों ने दफनाया

घाटशिला : घाटशिला थाना क्षेत्र की भादुआ पंचायत अंतर्गत महेशडुबा गांव में एक 62 वर्षीया महिला की 10 फरवरी की रात हत्या कर दी गयी. ग्रामीणों ने स्वभाविक मौत मानकर शव दफना दिया. लेकिन दो दिन बाद ग्रामसभा में मामला खुल गया. मंगलवार शाम आरोपी को हिरासत में ले लिया गया. बुधवार को शव को कब्र से निकालकर उसका पोस्टमार्टम कराया जायेगा. स्व ठाकुर मुर्मू की विधवा जोबा मुर्मू (62) 10 फरवरी की रात गांव में एक शादी समारोह में भोज खाकर करीब 11.30 बजे घर लौटी और सो गयी. घर में अकेली रहने वाली जोबा 11 फरवरी की सुबह मृत पायी गयी.
ग्रामीणों ने स्वाभाविक मौत मानकर शव को घर के बगल में खाली जमीन में दफना दिया. मां की मौत की सूचना पाकर उसकी तीन विवाहित बेटियां आरसू हांसदा, छिता हेंब्रम, लुसकी मुर्मू और पोता ठाकुर मुर्मू पहुंचे. बेटियों ने आशंका जतायी कि मौत स्वाभाविक नहीं है बल्कि हत्या की गयी है. गोतिया के साथ चल रहे विवाद की जानकारी भी सामने आयी. इसके बाद यह भी बात खुली कि मृतका के पेट में दोनों तरफ छेद के निशान थे जिससे मामला संदिग्ध लग रहा था. इस बात को लेकर गांव में जब चर्चा होने लगी तो ग्राम प्रधान श्याम टुडू ने 13 फरवरी को ग्राम सभा बुलायी और इसकी सूचना पुलिस को भी दी. ग्राम सभा में ही शव को दफना देने का मामला प्रकाश में आया.
ग्राम सभा में आरोपी की पहचान जादू मुर्मू उर्फ हुडिंग के रूप में हुई जो रिश्ते में मृतक वृद्धा का पोता लगता है. ग्राम सभा में आरोपी के चाचा राम मुर्मू और भाई महेश मुर्मू ने भी जादू मुर्मू के हाथों जोबा मुर्मू की हत्या की आशंका जतायी. इसके बाद जादू को फोन कर बुलाया गया. वह मजदूरी करने के लिए जमशेदपुर गया हुआ था. शाम करीब सात बजे लोकल ट्रेन से वह घाटशिला स्टेशन पर उतरा तो वहीं उसे हिरासत में ले लिया गया. पुलिस उसे थाने ले गयी है और वहां पूछताछ कर रही है.
ग्रामीणों की सूचना पर मंगलवार को घाटशिला के प्रशिक्षु डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में गांव पहुंची पुलिस ने शव दफनाये गये स्थान को देखा तथा घर की तलाशी ली. पुलिस ने ग्रामीणों एवं परिजनों से पूरी जानकारी लेने के बाद कहा कि बुधवार को दंडाधिकारी की उपस्थिति में दफनाये गये शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम कराया जायेगा. इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी.
मृतक की बेटियां पहुंची और कहा हत्या हुई है
गांव में चर्चा होने लगी तो ग्रामीणों ने पुलिस को किया सूचित
गांव में हुई ग्राम सभा, रिश्ते में पोता है आरोपी, हिरासत में
महेशडुबा में एक महिला जोबा मुर्मू की हत्या कर शव को दफना देने का मामला सामने आया है. बुधवार को दंडाधिकारी नियुक्त कर शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम कराया जायेगा. ग्रामीणों के संदेह पर आरोपी जादू मुर्मू को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
संदीप सुमन समदर्शी, प्रशिक्षु डीएसपी,

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें