28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिमडेगा : 60 से अधिक घरों में शौचालय निर्माण कार्य अधूरा, खुले में शौच करने को विवश ग्रामीण

रविकांत@सिमडेगा बानो प्रखंड के कोनसोदे पंचायत के भंडारटोली के महिला-पुरुष अब भी खुले में शौच करने को विवश हैं. यहां पर 60 से अधिक घरों में शौचालय निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है. शौचालय के निर्माण पर कई घरों में सिर्फ दीवार खड़ी कर एवं कई घरों में सिर्फ गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है. […]

रविकांत@सिमडेगा

बानो प्रखंड के कोनसोदे पंचायत के भंडारटोली के महिला-पुरुष अब भी खुले में शौच करने को विवश हैं. यहां पर 60 से अधिक घरों में शौचालय निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है. शौचालय के निर्माण पर कई घरों में सिर्फ दीवार खड़ी कर एवं कई घरों में सिर्फ गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है. बताया जाता है कि वर्ष 2013-14 में भंडारटोली में शौचालय निर्माण कार्य आरंभ किया गया था जो अब तक पूरा नहीं किया गया.

कुछ घरों में शौचालय निर्माण कार्य पूरा भी किया गया. लेकिन कार्य में अनियमितता बरते जाने के कारण दीवारें ढह गयी. बताया जाता है कि अधूरे पड़े शौचालयों को फाइनल दिखा दिया गया है. परिणाम स्वरूप नया शौचालय का आवंटन नहीं मिल रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार शौचालय निर्माण की मांग की गयी. लेकिन इस दिशा में कोई पहल नहीं किया गया.

गांव के ही रामचंद्र साहू, अजीत साहू, सहरू महतो, मनोज साहू, कृष्णा लोहरा, देवेंद्र लोहरा, शिवशंकर लोहरा, संदीप साहू, बुधनी देवी, पिंकी देवी, सुनीता देवी, विलासी देवी, सीता देवी, अमृता देवी, मंगल महतो आदि ने बताया कि शौचालय निर्माण हेतु प्रखंड कार्यालय चक्कर काट काट कर परेशान हो गये.

इधर कोनसोदे पंचायत के मुखिया का कहना है कि भंडारटोली गांव में शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण दिखा दिये जाने के कारण नये शौचालयों के निर्माण में परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में बीडीओ से बात की जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें