29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुरडेग के मंदिर से चोरी हुई मां दुर्गा की मूर्ति नदी से बरामद, श्रद्धापूर्वक मंदिर में किया गया स्‍थापित

रविकांत साहू@सिमडेगा कुरडेग कदम टोली दुर्गा मंदिर से 29 अक्टूबर को चोरी हुई मां दुर्गा की अष्ट धातु की प्रतिमा सोमवार को कदम टोली बंजारी नदी से बरामद किया गया. नदी में नहाने गये ग्रामीणों ने पानी में मां दुर्गा की मूर्ति को देखा और तत्काल मंदिर समिति को सूचना दी. समिति के लोगों के […]

रविकांत साहू@सिमडेगा

कुरडेग कदम टोली दुर्गा मंदिर से 29 अक्टूबर को चोरी हुई मां दुर्गा की अष्ट धातु की प्रतिमा सोमवार को कदम टोली बंजारी नदी से बरामद किया गया. नदी में नहाने गये ग्रामीणों ने पानी में मां दुर्गा की मूर्ति को देखा और तत्काल मंदिर समिति को सूचना दी.

समिति के लोगों के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण नदी पहुंच गये. सभी ने मां दुर्गा की मूर्ति को पहचाना. मौके पर सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, बीडीओ मृत्युंजय कुमार, थाना प्रभारी असर्फी पासवान भी पहुंचे. कागजी कार्रवाई के बाद मूर्ति मंदिर समिति सौंप दिया गया. मंदिर समिति ने गाजे बाजे से सजी पालकी बनाकर मूर्ति को मंदिर परिसर में लाया गया.

सभी श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर पूजा अर्चन की. बीडीओ ने कहा कि प्रशासन के दवाब और आप सब के सहयोग से मूर्ति मिला है. आप सभी का सहयोग सराहनीय रहा. थाना प्रभारी ने कहा कि मूर्ति मिल गयी अब चोर को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा. प्रयास जारी है. मंदिर प्रांगण में सभी भक्तों ने धूप अगरबत्ती जलाये.

सभी ने कहा कि हम मां के नाम से आज शाम में सभी घर से एक-एक दीप लाकर मंदिर परिसर में जलायेंगे तथा दीवाली मनायेंगे. मौके पर विद्याधर सिंह, जसवंत सिंह, हेमंत सिंह, उमेश जायसवाल, दीपक जायसवाल, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव, अजय प्रसाद, मनोज जायसवाल, जितेंद्र सिंह, उदित मिश्रा सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

अधर पुलिस ने कहा कि पुलिस की दबिश के कारण ही चोरों ने प्रतिमा को नदी में छोड़ा है. डीएसपी कुजूर ने बताया कि जल्द ही चोर को भी पकड़ लिया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें