28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय

हरि कीर्तन एवं भंडारा का आयोजन किया गया सिमडेगा : जिले में महाशिवरात्रि का पर्व आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. इस मौके पर जिला मुख्यालय एवं प्रखंडों के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ी. भक्तों ने दूध व जल से भगवान शिव का अभिषेक किया. बेलपत्र, नारियल आदि अर्पित कर भगवान भाेलेनाथ से […]

हरि कीर्तन एवं भंडारा का आयोजन किया गया

सिमडेगा : जिले में महाशिवरात्रि का पर्व आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. इस मौके पर जिला मुख्यालय एवं प्रखंडों के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ी. भक्तों ने दूध व जल से भगवान शिव का अभिषेक किया. बेलपत्र, नारियल आदि अर्पित कर भगवान भाेलेनाथ से सुख-समृद्धि की कामना की.
शहर के प्राचीन शिव मंदिर सरना मंदिर, पर्यटन स्थल केलाघाघ स्थित मंदिर, सामटोली, ठाकुरटोली, जलपथ प्रमंडल व गुलजार गली स्थित मंदिर, महावीर मंदिर, सर्वेश्वरी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी. भेलवाडीह में नदी में स्थित जलेश्वर महादेव के दर्शन पूजन के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे. पाकरटांड़ प्रखंड के बसंतपुर में शिवरात्रि पूजा एवं मेला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर अधिवास पूजन, भगवान शिव की विशेष पूजा की गयी.
हरि कीर्तन एवं भंडारा का आयोजन किया गया. पुरोहित की भूमिका पंडित भुवनेश्वर पांडा व यजमान की भूमिका महेंद्र पेठाई ने निभायी. सदर प्रखंड के पिथरा आंवरा गुड़ी शिव मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ की पूजा की. अखंड हरिकीर्तन का भी आयोजन किया गया. रात्रि में रंगारंग नागपुरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंदिर समिति के संरक्षक व संचालक रामरेखा धाम के बाबा उमाकांत जी महाराज मुख्य रूप से उपस्थित थे. मौके पर समिति के अध्यक्ष बली प्रधान, कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव खुशीराम कुमार, संजय गोप शिवपूजन सहाय, सरवन गोस्वामी, संजय गुप्ता, पुरुषोत्तम दास, जनक साहू, पुजारी शंकर दास अन्य लोग उपस्थित थे.
बानो. बानो प्रखंड के केतुंगा धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही उमड़ पड़ी. श्रद्धालुओं ने देव नदी से जल लेकर मंदिर में भोलेबाबा का जलाभिषेक किया. इस अवसर पर मंदिर प्रबंधन द्वारा विशेष व्यवस्था की गयी थी. मौके पर भंडारा का आयोजन किया गया.
ठेठइटांगर. ठेठइटांगर शिव मंदिर, अलसंगा नंदी धाम, छुरिया धाम, कसडेगा शिवालय व पंडरीपानी स्थित शिवालयों के अलावा अन्य देव स्थल एवं मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही. पूजा-अर्चना के लिए कतारबद्ध रहे. छुरियाधाम में झारखंड के अलावा ओड़िशा, छत्तीसगढ़ से भी श्रद्धालु आये थे , ठेठइटांगर शिव मंदिर में पुरोहित सूर्यकांत झा ने पूजा करायी.
जलडेगा. जलडेगा तथा बांसजोर में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर सुबह से ही शिवालयों में भक्तों भी भीड़ उमड़ी. जलडेगा पंचदेवालय ठाकुरबाड़ी स्थित शिव मंदिर में नवयुवक संघ द्वारा जलाभिषेक तथा सामूहिक आरती का आयोजन किया गया था. टिकरा स्थित नवनिर्मित शिव मंदिर में भी भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. सेमरया, लतापानी सहित आसपास के गांवों के भक्तों ने श्रद्धा के साथ जलाभिषेक किया. कोनमेरला महावीर चौक, बलडेगा, पतिअंबा, खरवागढ़ा सहित विभिन्न शिवालयों में भी भक्तों ने पूजा की. बांसजोर के थाना निकट स्थित शिव मंदिर, उरते लुडगी नदी तट पर स्थित शिव मंदिर, पंचदेवालय स्थित शिव मंदिर, टिकरा मंदिरटोली स्थित शिव मंदिर तथा महावीर चौक कोनमेरला स्थित शिव मंदिर में भी बड़ी संख्या में लोगों ने पूजा-अर्चना की. कई जगह रात्रि जागरण कार्यक्रम भी हुआ.
कोलेबिरा. कोलेबिरा मुख्यालय स्थित बूढ़ा महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं का सुबह से ही तांता लगा रहा. मंदिर परिसर में हरिकीर्तन का आयोजन किया गया . वहीं दूसरी ओर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिर परिसर में भंडारा का आयोजन किया गया. प्रसाद के रूप में खीर एवं खिचड़ी का वितरण किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें