30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : कांग्रेस व झामुमो भष्टाचार की जननी है : रघुवर दास

सिमडेगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत सिमडेगा से करते हुए कहा : कांग्रेस व झामुमो भ्रष्टाचार की जननी है. भाजपा की स्थिर सरकार को कांग्रेस व झामुमो ने गिरा कर निर्दलीय को सीएम बना कर भ्रष्टाचार किया. कांग्रेस व झामुमो ने वोट के लिए आदिवासियों […]

सिमडेगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत सिमडेगा से करते हुए कहा : कांग्रेस व झामुमो भ्रष्टाचार की जननी है. भाजपा की स्थिर सरकार को कांग्रेस व झामुमो ने गिरा कर निर्दलीय को सीएम बना कर भ्रष्टाचार किया. कांग्रेस व झामुमो ने वोट के लिए आदिवासियों को बरगलाने की राजनीति की.

इन दोनों पार्टियों से सावधान रहें. दोनों पार्टियां सिर्फ वोट के लिए आदिवासियों को गुमराह करती हैं. सोने की चम्मच से दूध पीने वाले नेता प्रतिपक्ष क्या जाने गरीबी क्या होती है. आदिवासियों की पीड़ा क्या है. 70 वर्षों के शासन में कांग्रेस पार्टी ने आदिवासियों का विकास नहीं किया. जबकि, भाजपा की सरकार बिना भेदभाव के ही सभी के विकास के लिये काम कर रही है. पिछले पांच साल की रघुवर सरकार में आदिवासियों के विकास के लिए कई काम हुए.

सिमडेगा के बाजार टोली में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा : आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का पांच-पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज हो रहा है. 70 सालों तक अंधेरे में रह रहे गांवों में पिछले पांच सालों में बिजली पहुंचायी गयी. अगले दिसंबर तक सभी गांवों में 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी.

विकास से अछूता है सिमडेगा : मुख्यमंत्री ने कहा कि सिमडेगा में गरीबी है. यह अब भी विकास से यह अछूता है. इस वजह से राज्य सरकार ने सिमडेगा के लिए अलग बजट का प्रावधान किया.

सिमडेगा के विकास के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये का प्रबंध किया. लेकिन, अब भी कई काम अधूरे हैं. झारखंड के विकास को गतिमान बनाये रखने के लिए जनता फिर से आर्शीवाद दे. मुख्यमंत्री ने सिमडेगा में महारानी दुर्गावती, झांसी की रानी व वीर बुद्धु भगत की प्रतिमा का अनावरण भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें