24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रद्धा व भक्तिभाव से मनी गुरु पूर्णिमा

सिमडेगा : गांधी मैदान स्थित देवराहा बाबा आश्रम में गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा व भक्तिभाव से मनाया गया. दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन भंडारा के साथ किया गया. सोमवार की संध्या पूजन के साथ अखंड हरिकीर्तन की शुरुआत की गयी थी., जिसका मंगलवार को समापन किया गया. इसके बाद हवन, पूजन एवं पूर्णाहुति के […]

सिमडेगा : गांधी मैदान स्थित देवराहा बाबा आश्रम में गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा व भक्तिभाव से मनाया गया. दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन भंडारा के साथ किया गया. सोमवार की संध्या पूजन के साथ अखंड हरिकीर्तन की शुरुआत की गयी थी., जिसका मंगलवार को समापन किया गया. इसके बाद हवन, पूजन एवं पूर्णाहुति के बाद भंडारा का आयोजन किया गया.

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गुरु पूजन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. भक्तों ने श्रद्धा के साथ देवराहा बाबा, रामरेखा बाबा, जयराम प्रपन्नार्चा जी महाराज की पूजा की. कार्यक्रम में रामरेखाधाम के महंत उमाकांत जी महाराज ने भी मुख्य रूप से भाग लिया. कार्यक्रम को संपन्न कराने में आचार्य पंडित देशबंधु शास्त्री, भुवनेश्वर पंडा, हरि दास, नारायण दास, विनोद दास, प्रौणिता मौलिक, फणिभूषण साहा, अमरनाथ बामलिया, सुधीर प्रसाद, विनोद अग्रवाल, प्रदीप केसरी, भरत अग्रवाल, सत्यनारायण गोयल व गुड्डी देवी आदि ने अहम भू्मिका निभायी.
गुरु पूर्णिमा पर सम्मानित हुए शिक्षक: बानो. कोलेबिरा प्रखंड के विवेकानंद विद्या मंदिर मंदिर लचरागढ़ में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बच्चों ने शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया. मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में राजेश अग्रवाल, मेघाराम सिंह, तारकेश्वर सिंह, संतोष दास, गणेश सिंह व सुदर्शन नायक के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें