Advertisement

simdega

  • Jun 20 2019 1:16AM
Advertisement

सिमडेगा जिले में चलायें वाहन चेकिंग अभियान : उपायुक्त

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में बुधवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उपायुक्त ने कहा कि जिला में सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगनी चाहिए. इस पर जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएच अभियंता, सड़क सुरक्षा सेल एवं पुलिस पदाधिकारी गंभीरता से पहल करें. आये दिन जिले में हो रही सड़क दुर्घटना पर उपायुक्त ने नाराजगी जतायी.

 
कहा कि जिले में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलायें. चेकिंग के दौरान 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अगर वाहन चालते हुए पकड़े जाते हैं, तो वाहन को जब्त कर लें. साथ हीं 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग, जो बिना लाइसेंस, बिना हेलमेट व शराब का सेवन कर वाहन चलाते हुए पकड़े जाते हैं, तो वैसे  लोगों पर कड़ी कार्रवाई करें. उपायुक्त ने एनएच पर जर्जर जगह को चिह्नित कर उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश दिया.
 
उन्होंने पुलिस पदाधिकारी तथा सड़क सुरक्षा सेल को समन्वय बना कर काम करने काे कहा. साथ ही  रोस्टर बना कर मुख्य मार्गों में चेकिंगअभियान चलाने को कहा. उन्होंने  बिना हेलमेट पहने किसी भी दुपहिया वाहन चालक को किसी भी पेट्रोल पंप द्वारा पेट्रोल नहीं देने का अभियान शुरू करने क निर्देश दिया. इसी तरह सड़क के बीचों में आने वाले ठोकरों के पहले लाइट साइन बोर्ड लगाने, थर्मोप्लास्टिक से लाइनिंग करने, अति संवेदनशील मार्गों में सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से साइन बोर्ड एवं रेडियम लाइन लगाने का भी निर्देश दिया. बैठक में एसडीपीओ राजकिशोर, राष्ट्रीय राज्यमार्ग के अभियंता, सड़क सुरक्षा सेल के आइटी मैनेजर, सहायक आइटी मैनेजर, उत्पाद रेंजर, समाजसेवी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी के अलावा अन्य उपस्थित थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement