Advertisement

simdega

  • Jun 20 2019 1:16AM
Advertisement

योग दिवस की तैयारी की डीसी ने की समीक्षा

सिमडेगा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी की जानकारी लेने के उद्देश्य से उपायुक्त विप्रा भाल ने नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की. समाहरणालय में हुई बैठक में उपायुक्त ने कहा कि योग दिवस के दिन जिला, प्रखंड तथा पंचायत स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में आम-जन को किसी भी प्रकार असुविधा न हो, इसका खास ख्याल रखा जाये.

आयुष मंत्रालय की गाइड लाइन के अनुसार ही सभी जगहों पर योग कार्यक्रम संचालित होना चाहिए. उन्होंने जिला स्तर पर आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम के संबंध में कहा कि परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में सात बजे से आठ बजे तक योग सत्र शिविर का आयोजन निर्धारित है. बारिश होने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत उक्त कार्यक्रम का आयोजन नगर भवन  में किया जायेगा. जिला में चलंत दो एलइडी वैन के माध्यम से रांची में आयोजित मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुलभ तरीके से दिखाने का निर्देश दिया.

जिला में चलाये जा रहे नुक्कड़ नाट्क के माध्यम से जागरूकता अभियान की समीक्षा की. जिलावासियों की योग दिवस के कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित हो, इसका ध्यान रखने को कहा. बैठक में अपर समाहर्ता, नजारत उप समाहर्ता, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी के अलावा अन्य उपस्थित थे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement