23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युवाओं ने ली पहले मतदान करने की शपथ

सिमडेगा : प्रभात खबर द्वारा वोट करे देश गढ़े अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के ऊपरी तल्ले में स्थित सहभागी कंप्यूटर के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. अभियान में काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और मतदान करने की शपथ ली. मौके पर वोट करें देख गढ़े […]

सिमडेगा : प्रभात खबर द्वारा वोट करे देश गढ़े अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के ऊपरी तल्ले में स्थित सहभागी कंप्यूटर के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. अभियान में काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और मतदान करने की शपथ ली. मौके पर वोट करें देख गढ़े के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए प्रभात खबर के रविकांत साहू ने कहा कि मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए राज्य भर में मतदाता जागरूकता अभियान प्रभात खबर द्वारा चलाया जा रहा है. इसी क्रम में आज सहभागी कंप्यूटर में भी मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया है.

श्री साहू ने छात्र-छात्राओं से कहा कि जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गयी है या इससे अधिक के हैं, वे चुनाव के दिन छह मई को मतदान अवश्य करें. इसके बाद ही कोई और काम करें. आसपास के मतदाताओं को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें. अच्छे व बेहतर जनप्रतिनिधि संसद में जायेंगे, तो देश का विकास होगा. इस अवसर पर सहभागी कंप्यूटर एजुकेशन के संचालक विपुल कुमार ने कहा कि प्रभात खबर द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता अभियान सराहनीय है. इस तरह के प्रयास से जरूर मतदान के प्रतिशत में वृद्धि होगी.

एक सशक्त उम्मीदवार उभर कर सामने आयेगा. भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र बने, इसके लिए हम सभी को मिल कर प्रयास करना होगा, तभी विकास के नये विकल्प आयेंगे, इसलिए हमें मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए. सहभागी कंप्यूर के कोर्स को-ऑर्डिनेटर निशांत कुमार ने कहा कि प्रभात खबर का यह अभियान स्वागत योग्य है.

हमारा देश युवाओं का देश है. युवा संगठित होकर अपने वोट से देश की दिशा को सही रास्ते पर ला सकते हैं, इसलिए एक ऐसे उम्मीदवार का चुनाव होना चाहिए, जो सरकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचा सके. वहीं प्रियंका टेटे ने कहा कि राजनीतिक दल के लोग आज भी महिलाओं को राजनीति में उचित स्थान नहीं दे रहे हैं.

महिलाओं को राजनीति में उचित स्थान देने वाले जनप्रतिनिधि को ही वे अपना वोट देंगी. रुचि कुमारी ने कहा कि जिले में महिलाओं के लिए अलग से बेहतर उच्च शिक्षा के साधन नहीं है. गरीब घर की बेटियां बाहर जाकर नहीं पढ़ सकती है. ऐसे में जो बेटियों के लिए जिले में उच्च शिक्षा की बेहतर व्यवस्था करेंगे, वे उन्हीं को वोट देगी. चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि उच्च शिक्षा व्यवस्था के साथ तकनीकी शिक्षा व्यवस्था में युवाओं को प्राथमिकता देने वाले को सांसद चुनेंगे.

यहां उच्च शिक्षा का घोर अभाव है. सोनिया बेसरा के अनुसार, सांसद शिक्षा के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने वाला होना चाहिए. सांसद आम लोगों की पहुंच वाला होना चाहिए, ताकि कोई भी समस्या होने पर समाधान के लिए सांसद से मिल सके. ममता कुमारी ने कहा कि सांसद शिक्षित होना चाहिए. सांसद शिक्षित होगा, तभी युवाओं के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था मुहैया करा सकेगा. प्रसन्नता मिंज ने कहा कि सांसद सभी जाति धर्म के लोगों को एक साथ लेकर चलने वाला होना चाहिए.

धर्म व जाति में भेद करने वाले सांसद से क्षेत्र व देश का भला नहीं हो सकता. नैना ने कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने वाला सांसद होना चाहिए. शिक्षा को बढ़ावा देने से ही युवा आगे बढ़ सकते है. अगर युवा आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा. जितेंद्र दास ने कहा कि देश की चिंता करने वाला सांसद होना चाहिए. देश सुरक्षित रहेगा, तभी हम सुरक्षित रह सकेंगे. सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ ही देशहित में बात करने वाला सांसद उनकी पसंद है. शोभा कुल्लू ने कहा कि बुनियादी सुविधा मुहैया कराने वाला सांसद होना चाहिए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें