27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मजबूत लोकतंत्र और स्थायी सरकार के लिए मतदान जरूर करें : उपायुक्त

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उपायुक्त विप्रा भाल ने बोलबा व ठेठइटांगर प्रखंड का दौरा किया. इस क्रम में बूथ एवं कलस्टर स्तर पर चल रही तैयारी का जायजा लिया. दौरे क्रम में सबसे पहले उपायुक्त बोलबा पहुंची तथा प्रखंड कार्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में […]

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उपायुक्त विप्रा भाल ने बोलबा व ठेठइटांगर प्रखंड का दौरा किया. इस क्रम में बूथ एवं कलस्टर स्तर पर चल रही तैयारी का जायजा लिया. दौरे क्रम में सबसे पहले उपायुक्त बोलबा पहुंची तथा प्रखंड कार्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में भाग लिया. इस मौके पर ग्रामीणों से उपायुक्त ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान जरूर करें. मतदान करना आपका अधिकार है.

आप अपने अधिकार का प्रयोग जरूर करें. छह मई को पहले मतदान करें, तभी कोई काम करें. उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहेगी, ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके. उन्होंने विशेष रूप से दिव्यांग, वृद्ध एवं महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया. उपायुक्त ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं.
उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायें, ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं हो. उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने मतदाताओं से वोट जरूर करने की अपील की. उन्होंने कहा कि खुद भी मदान करें तथा दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें. बीडीओ ज्ञानमणी एक्का ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं.
कार्यक्रम के दौरान कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया. कार्यक्रम के दौरान प्रखंड की महिलाओं ने उपायुक्त से भेंट कर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया. महिलाओं ने हाथियों द्वारा मचाये जा रहे उत्पात की जानकारी उपायुक्त को दी. इस कार्यक्रम के बाद उपायुक्त ठेठइटांगर प्रखंड कार्यालय पहुंची तथा बीडीओ मनोज कुमार से चुनाव की तैयारी की जानकारी ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें