Advertisement

simdega

  • Feb 9 2019 5:39AM

राजनैतिक पार्टियां ही करें सुधारों की शुरुआत: डीसी

सिमडेगा : लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय में राजनैतिक पार्टियों के साथ शुक्रवार को बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त विप्रा भाल ने की. उपायुक्त ने शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया के लिए आचार संहिता का पालन करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. उपायुक्त ने कहा कि राजनैतिक पार्टियां ही सुधारों की शुरुआत करती हैं.   

चुनावी लोकतंत्र को मजबूत बनाने में राजनैतिक पार्टियाें की भूमिका अहम है. उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे राजनैतिक मुद्दों में पारदर्शिता को लेकर अपना सुझाव दें. राजनैतिक दलों ने आश्वासन दिया कि वे मतदाता सूची को तैयार करने में सहयोग प्रदान करेंगे. इस दौरान उपायुक्त ने आदर्श आचार संहिता तथा पेड न्यूज के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों एवं विभिन्न अधिनियमों की विस्तार से जानकारी दी.

विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्रों की संख्या, मतदाताओं की संख्या तथा चुनाव कार्य में नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी दी. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर की जाने वाली कार्रवाई के संबंध में बताया गया.  बैठक में उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल के अलावा अन्य पदाधिकारी व सभी राजनीतिक दलों के लोग शामिल थे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement