34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिमडेगा में राहुल गांधी ने की चुनावी सभा, बोले, पीएम मोदी ने अमीरों में पैसे बांटे, हम गरीबों को देंगे

सिमडेगा : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अमीरों को पैसा बांटा है. हम गरीबों को पैसा देने का काम करेंगे. कांग्रेस की सरकारी बनी, तो देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को छह हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से 72 हजार रुपये सालाना उनके […]

सिमडेगा : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अमीरों को पैसा बांटा है. हम गरीबों को पैसा देने का काम करेंगे.
कांग्रेस की सरकारी बनी, तो देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को छह हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से 72 हजार रुपये सालाना उनके बैंक खाते में सीधा डाल दिया जायेगा, जबकि मोदी जी ने अमीरों का अरबाें रुपये का कर्जा माफ किया है. राहुल गांधी गुरुवार को सिमडेगा में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.उन्होंने कहा कि हम भाजपा की तरह झूठ नहीं बोलते हैं, हम बिल्कुल सच बोलते हैं और जो भी वादा करेंगे, उसे पूरा किया जायेगा. हमने छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में जो वायदे किये थे, उसे पूरा कर दिखा दिया. हम यहां पर मोदी जी की तरह मन की बात कहने नहीं आये हैं, बल्कि आपके मन की बात सुनने आये हैं.
आदिवासियों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेंगे
श्री गांधी ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, आदिवासियों की जमीन छीनने का काम हुआ है. कांग्रेस द्वारा जल, जंगल, जमीन के लिए जो कानून बनाये गये थे, उसे साजिश के तहत बदला जा रहा है.हमारी सरकार आयी, तो आदिवासियों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जायेगी.
उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने दो करोड़ रोजगार देने और 15 लाख खाते में डालने का वादा किया था, किंतु उनके वादे झूठे साबित हुए.मोदी जी ने किसानों के कर्जे भी माफ नहीं किये. उन्हें मनरेगा को पैसा नीरव मोदी को दिलवा दिया. उन्होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि यदि महागठबंधन की सरकार बनेगी, तो देश के सभी लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा एवं हर जिले में उच्च शिक्षा की व्यवस्था की जायेगी. महागठबंधन जीता, तो केंद्र में आपकी सरकार होगी.
श्री गांधी ने कहा कि पांच साल में मोदी जी ने अपने वादे पूरे नहीं किये, सिर्फ जुमलेबाजी से ही काम चलाया. मोदी द्वारा सिर्फ अंबानी, अडानी, नीरव मोदी जैसे अमीर लोगों को ही लाभ पहुंचाया जा रहा है. गरीबों के लिए अब तक कोई काम नहीं किया. ऐसे में देश की जनता त्रस्त है. देश में बेरोजगारी व गरीबी बढ़ी है.
सीएनटी-एसपीटी में हुई छेड़छाड़: डॉ अजय
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि एक साजिश के तहत भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ की है. भाजपा आदिवासियों की जमीन छीन कर उद्योगपतियों को देना चाहती है तथा आदिवासियों को विस्थापित करना चाहती है. उन्होंने कहा कि यदि अस्तित्व को बचाना है, तो कांग्रेस को लाना होगा. भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों, गरीबों, दलितों का शोषण किया जा रहा है.
इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा, आलमगीर आलम, विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी सहित अन्य ने भी विचार रखे. धन्यवाद ज्ञापन अनूप केसरी ने किया.
छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में जो वायदे किये थे, उसे पूरा कर दिखा दिया
जमीन कब्जे की काेशिश : हेमंत
सभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि यह चुनाव आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक एवं युवाओं के लिए विशेष है. इस चुनाव को चुनौती के रूप में लें. वर्तमान समय में देश में डर का माहौल है. लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. देश व राज्य में लूट मची है.
ऐसी स्थिति में जागरूक होने की आवश्यकता है. एक-एक वोट का महत्व है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने की साजिश रची जा रही है. आदिवासियों को विस्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है. सरकारी कर्मियों का हक मारा जा रहा है. ऐसे में भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें