Advertisement

simdega

  • Jan 21 2019 10:22PM

सिमडेगा : जनता दरबार में दिव्‍यांग बहुरण को मिला ट्राईसाईकल

सिमडेगा : जनता दरबार में दिव्‍यांग बहुरण को मिला ट्राईसाईकल

रविकांत साहू, सिमडेगा

समाहरणालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया. उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने जिला के ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनी. जनता दरबार में सेवई पकरीटोली निवासी बहुरण बड़ाईक ने उपायुक्त से ट्राईसाईकल दिलाने की मांग की. उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को ट्राईसाईकल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. बहुरण को बाल विकास परियोजना द्वारा तत्काल ट्राईसाईकल उपलब्ध कराया गया.

 

कोरोमियां ग्राम निवासी यशोदा देवी ने उपायुक्त से मुआवजा देने की गुहार लगायी. उपयुक्त ने आपदा व अंचल अधिकारी ठेठईटांगर को इस पर कार्रवाई कर मुआवजा देने का निर्देश दिया गया. शहरी क्षेत्र के नीचे बाजार निवासी भारती देवी ने अपनी बीमारी के इलाज के लिए उपयुक्त से गुहार लगायी. 

 

उपायुक्त ने सिविल सर्जन को कार्रवाई कर सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. सोडा ग्राम निवासी द्रौपदी देवी ने रसोइया के रूप में मॉडल विद्यालय बानो में काम कर रही है. परंतु गत एक साल से कोई मानदेय नहीं दिया गया है. उपयुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक को रसोईया का मानदेय भुगतान करने का निर्देश दिया. 

 

लचरागढ़ निवासी शांति कुमारी ने कन्यादान योजना का लाभ नहीं मिलने की बातें उपायुक्त को बतायी. उपायुक्त ने समाज कल्याण पदाधिकारी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उपायुक्त के साथ जनता दरबार में स्थाना उपसमाहर्ता उषा मुंडू के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement