34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिमडेगा : गोकशी व धर्मांतरण के खिलाफ हुरदा बंद, गिरफ्तारी की मांग को लेकर निकाली गयी रैली

।। रविकांत साहू ।। सिमडेगा : बानो प्रखंड के हुरदा में रायकेरा, जमतई व गेनमेर पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने हिंदु जागरण मंच के तत्ववाधान में गोकशी में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की और धर्मातरंण के खिलाफ रैली निकाली गयी. वहीं हुरदा बंद पुरी तरह से बंद रहा. लोगों ने दुकानें व […]

।। रविकांत साहू ।।

सिमडेगा : बानो प्रखंड के हुरदा में रायकेरा, जमतई व गेनमेर पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने हिंदु जागरण मंच के तत्ववाधान में गोकशी में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की और धर्मातरंण के खिलाफ रैली निकाली गयी.
वहीं हुरदा बंद पुरी तरह से बंद रहा. लोगों ने दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रखे. मालूम हो कि पिछले दिनों विभिन्न गांव में गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया, लेकिन प्रशासन के द्रारा गोकशी में शामिल लोगों को गिरफ्तार नहीं किया गया. इससे आक्रोशित चार पंचायत के 20 गांव के सैकड़ों ग्रामीण सड़क पर उतर कर रैली निकाली.

रैली घाटबाजार से हुरदा तक निकाली गयी. इसमें काफी संख्या में महिला व पुरुष शामिल हुए. रैली में लोग गोकशी में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग व क्षेत्र में धर्मातरंण रोकने की मांग की. हुरदा में सभा का आयोजन किया गया. सभा में प्रवर्तन प्रमुख संजय वर्मा ने कहा कि गोकशी में शामिल लोगों को एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तार करें, नहीं तो प्रखंड व जिला में रैली निकाली जायेगी.

हुरदा से बानो तक पद यात्रा निकाली जायेगी. प्रदेश मंत्री शिवशरण सिंह ने कहा कि हिंदू एकता को मजबूत बनाने के लिए सभी को सहयोग करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हिंदू को तोड़ने वाले को बख्शा नहीं जायेगा. सभा के बाद प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा. थाना प्रभारी ने लोगों को गोकशी करने वाले लोगों पर कारवाई का आश्वासन दिया.

दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की बातें कही. कार्यक्रम का संचालन राजेश बड़ाईक ने किया. इस अवसर पर पुना बसेरा, राधिका कुमारी, मदन सिंह, धर्मजीत सिंह, राधेश्याम सिंह, पुनम कुमारी, गुरुजीत सिंह, दुर्गा देवी, देवकी देवी, सीता देवी, संगीता देवी, अनिता देवी, विमला देवी, मुनु सिंह, कष्टु सिंह, देव प्रसाद सिंह, महानंद नायक, संजय कुमार सिंह के आलवा अन्य लोग उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें