27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा डीसी ने टीकाकरण में सहयोग नहीं करने वाले प्राचार्यों को निलंबित करने का दिया निर्देश

सिमडेगा : समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक हुई. उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को आयुष्मान भारत योजना का प्रचार-प्रसार पंचायत स्‍तर तक करने का निर्देश दिया. उन्‍होंने बताया योजना के अंतर्गत जिला के वैसे परिवार जो राशन कार्डधारी हैं उन्हें योजना से आच्छादित […]

सिमडेगा : समाहरणालय में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक हुई. उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को आयुष्मान भारत योजना का प्रचार-प्रसार पंचायत स्‍तर तक करने का निर्देश दिया. उन्‍होंने बताया योजना के अंतर्गत जिला के वैसे परिवार जो राशन कार्डधारी हैं उन्हें योजना से आच्छादित किया जाना है. योजना का लाभ नि:शुल्क है.

सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिकाओं को भी अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठेठईटांगर एवं जलडेगा में संदेहास्पद टीबी रोगियों का जांच लक्ष्य के अनुरूप नहीं पाये जाने पर उपायुक्त ने विशेष अभियान चलाकर लक्ष्य की प्राप्ती करने का निर्देश दिया.

* सिविल सर्जन को तुरन्त प्रभाव से हटाने का निर्देश

डीसी ने सदर अस्पताल सिमडेगा में एम्बुलेंस संचालक की लापरवाही को देखते हुए सिविल सर्जन को तुरंत प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया. उन्होंने यह भी कहा कि नीति आयोग के निर्धारित सूचकांक के अनुरूप प्रसव पूर्व जांच, संस्थागत प्रसव एवं लिंगानुपाल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

* टीकाकरण में सहयोग नहीं करने वाले प्रार्चायों को निलंबित करने का निर्देश

समीक्षा बैठक में डीसी ने टीकाकरण में सहयोग नहीं करने वाले प्रार्चायों को निलंबित करने का निर्देश है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी कुरडेग ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यक्रम मिजिल्स रूबेला टीकाकरण में मिशन स्कूल खालीजोर एवं मिशन स्कूल डमुरडीह के प्रधानाध्यपकों द्वारा सहयोग नहीं किया.

डीसी ने वत बावत जिला शिक्षा अधीक्षक को उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यपकों को निलंबित करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने यह भी कहा वैसे विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराई जाए जो राष्ट्रीय कार्यक्रमों में सहयोग नहीं कर रहें. उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

* बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में उपविकास आयुक्त अन्नय मित्तल, सिविल सजर्न प्रमोद कुमार सिन्हा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सीडीपीओ, सुपरवाईज, पर्यवेक्षिका के अलावे अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें