26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में बंद रहा सिमडेगा

रविकांत साहू, सिमडेगा जम्मु-कश्मीर के पुलवामा हमले के विरोध में सिमडेगा जिला आज बंद रहा. लोगों ने स्वत: दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद रखा. पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा आत्मघाती हमला कर 40 जवानों को शहीद कर दिये जाने की घटना से लोग काफी मर्माहत हैं तथा लोग सदमे में हैं. यह भाव लोगों के चेहरे […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

जम्मु-कश्मीर के पुलवामा हमले के विरोध में सिमडेगा जिला आज बंद रहा. लोगों ने स्वत: दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद रखा. पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा आत्मघाती हमला कर 40 जवानों को शहीद कर दिये जाने की घटना से लोग काफी मर्माहत हैं तथा लोग सदमे में हैं. यह भाव लोगों के चेहरे से साफ झलक रहा था. सुबह से ही लोगों ने अपनी दुकानों को बंद रखा. छिटपुट दुकानें खुली थी किंतु लोगों के आग्रह के बाद उक्त दुकानों को भी बंद कर दिया गया.

इधर घटना को लेकर आज दिनभर शोक सभाओं का अयोजन किया गया. साथ ही नागरिकों एवं विभिन्न संगठनों द्वारा कैंडल मार्च भी निकाले गये. लोगों में काफी आक्रोश नजर आया. दिनभर पाकिस्तान विरोधी नारे गुंजते रहे. कैंडल मार्च के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर नजर आया.

सहभागी के विद्यार्थियों ने निकाला कैंडल मार्च

सहभागी कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के छात्र-छात्राओं द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च में लगभग सात सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया. कैंडल मार्च की शुरुआत नगर भवन स्थित भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा के निकट से की गयी. कैंडल मार्च में शामिल विद्यार्थी झूलन सिंह चौक, मुख्य पथ, महावीर चौक, कचहरी रोड होते हुए अमर शहीद वीर बुधु भगत की प्रतिमा के निकट पहुंचे. जहां कैंडल को सजा कर भारत माता की जय, वीर शहीद अमर रहे के नारे लगाये गये.

शिक्षक संघ ने दी श्रद्धांजलि

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी कैंडल मार्च निकाला. साथ महावीर चौक के निकट पुलवामा शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. कैंडल मार्च में शामिल शिक्षक अपने हाथों में कैंडल लिए मुख्य पथ होते हुए नीचे बाजार पेट्रोल पंप तक गये. यहां से पुन: लौटकर महावीर चौक पहुंचे. जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. कैंडल मार्च में मुख्य रूप से सिमडेगा विधायक विमला प्रधान, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहू, डीएसपी विजय आशीष कुजूर, जिला शिक्षा अधीक्षक उपेंद्र नारायण, बीइइओ इंदु बाला टोप्पो, रामश्रय प्रसाद, अनिल खलखो, सुभाष हेमरोम, नीरज बड़ाइक, श्याम सुंदर सिंह, दुखु नायक, प्रेम शर्मा, अभिषेक रंजन, अवधेश श्रीवास्तव, मोरिश केरकेट्टा, विष्णु प्रसाद, सज्जाद अली, नागेश्वर होता, नौशाद, इबरार आलम, विनय नंद, हमंती, दिप्ती रानी, सीमा रानी, सुधा के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

नागरिकों ने निकाला कैंडल मार्च

घटना के विरोध में शहर के नागरिकों ने भी कैंडल मार्च निकाला. कैंडल मार्च में काफी संख्या में नागरिकों ने भाग लिया. इस दौरान नागरिकों ने जमकर पाकिस्तान विरोधी एवं भारत के समर्थन में नारेबाजी की. महावीर चौक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. साथ ही दो मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. कैंडल मार्च की शुरुआत महावीर चौक से की गयी. कैंडल मार्च में शामिल लोग मुख्य पथ होते हुए नीचे बाजार पेट्रोल पंप तक गये. यहां से पुन: लौट कर महावीर चौक पहुंचे.

सदर अस्पताल में दी गयी शहीदों को श्रद्धांजलि

सदर अस्पताल में भी पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी. चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने मोमबती जलाकर शहीदों को नमन किया. साथ ही दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. मौके पर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिन्हा, डॉ केके शर्मा, डीएस एसएस पासवान, डॉ अध्ययन शरण, भोला सिंह, विकास कर्मकार, सुशांत कुमार के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

अंजुमन इसलामिया ने दी श्रद्धांजलि

शहरी क्षेत्र के भट्ठीटोली में सेंट्रल अंजुमन इसलामिया के तत्वावधान में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. मौके पर लोगों द्वारा कैंडल जलाये. साथ ही दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की. इस मौके पर पुलवामा की घटना की कड़ी निंदा भी की गयी. मौके पर अंजुमन के सदर मो गयास, सचिव मो समी आलम, मो साजिद, मो नौशाद आलम, जमीर हसन, मास्टर साजिद, मास्टर मो सज्जाद, अली इमाम, अफान सिद्दिकी, मास्टर दानिश, अब्दुल सत्तार, सलमान खान, इबरार आलम, कल्लू मियां, नौशाद परवेज, झुन्नु, अरशद, मारूफ, मास्टर महमूद के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

घटना के विरोध में बंद रहा बानो

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में बानो प्रखंड पूरी तरह से बंद रहा. दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहे. शहीदों के सम्मान में जगह-जगह शोक सभाएं की गयी. कैंडल मार्च निकाले गये. लचड़ागढ़ पंचायत भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. सभा में शहीद विजय सोरेंग सहित सभी अन्‍य शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. दो मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. मौके पर सीआरपीएफ 94 बटालियन के जवानों ने भी श्रद्धांजलि दी. मोटरसाइकिल जुलूस भी निकाला गया. लोगों ने शहीदों के सम्मान में नारे लगाये. इस अवसर पर प्रमुख दीपक कंडूलना, नंदकिशोर अग्रवाल, संजय मिश्रा, राजेश अग्रवाल, विनय अग्रवाल, मनोज सेठिया, संतोष बड़ाइक,आनंद पंडा, पवन अग्रवाल, परमानंद सिंह, सुनील सिंह आदि उपस्थित थे.

कोलेबिरा में बंद रही दुकानें

घटना के विरोध में कोलेबिरा भी बंद रहा. सभी दुकानें व प्रतिष्ठानें बंद रहे. विभिन्न संगठनों द्वारा शोक सभाएं की गयी. साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गयी. लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद एवं हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये. घटना के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें