34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”प्रभात खबर का वोट करें देश गढ़े” बोले युवा- देश की सुरक्षा व शिक्षा की बात करने वाला सांसद हो

रविकांत साहू, सिमडेगा ‘प्रभात खबर’ द्वारा ‘वोट करे देश गढ़े’ अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के उपरी तल्ले में स्थित सहभागी कंप्यूटर के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जागरूकता अभियान में काफी संख्या में कंप्यूटर के छात्र छात्राओं ने भाग लिया. ‘प्रभात खबर’ द्वारा चलाये जा रहे ‘वोट […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

‘प्रभात खबर’ द्वारा ‘वोट करे देश गढ़े’ अभियान के तहत शहरी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के उपरी तल्ले में स्थित सहभागी कंप्यूटर के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जागरूकता अभियान में काफी संख्या में कंप्यूटर के छात्र छात्राओं ने भाग लिया. ‘प्रभात खबर’ द्वारा चलाये जा रहे ‘वोट करें देख गढ़े’ के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए ‘प्रभात खबर’ के स्थानीय ब्यूरो चीफ ने कहा कि मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए पूरे राज्य भर में मतदाता जागरूकता अभियान ‘प्रभात खबर’ द्वारा चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में आज सहभागी कंप्यूटर में भी मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया है. 6 मई को सबसे पहले मतदान करें. इसके बाद ही कोई और काम करें. स्वयं मतदान करने के बाद आस पड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए मतदान केंद्र तक ले कर जायें. अगर आप मतदान नहीं करते है तो कल के दिन आप को पछताना पड़ेगा. मतदान कर अपने चहेते जनप्रतिनिधि को संसद में पहुंचाने का काम करें. अच्छे व बेतर जनप्रतिनिधि संसद में जायेंगे तो देश का विकास होगा.

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए सहभागी कंप्यूटर एजुकेशन के संचालक विपुल कुमार ने कहा कि ‘प्रभात खबर’ द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता अभियान काफी सराहनीय है. इस तरह के प्रयास से जरूर मतदान प्रतिशत में वृद्धि होगी. एक सशक्त उम्मीदवार उभरकर सामने आयेगा. भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र बने इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा. तभी विकास के नये विकल्प आयेंगे. इसलिए हमें मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए.

सहभागी कंप्यूर के कोर्स को-ऑर्डिनेटर निशांत कुमार ने कहा कि ‘प्रभात खबर’ के द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान स्वागत योग्य है. हमारा देश युवाओं का देश है. युवा संगठित होकर अपने वोट से देश की दिशा को सही रास्ते पर ला सकते हैं. इसलिए एक ऐसे उम्मीदवार का चुनाव होना चाहिए जो सरकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचा सके एवं विजयी होने के बाद जनता के बीच रहे. 6 मई को हम तथा हमारे आसपास के सभी लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए. वोट करना आपका अधिकार है. आप अपने इस सबसे बड़े अधिकार का उपयोग जरूर करें.

प्रियंका टेटे ने अपने विचार में कहा कि राजनीतिक दल के लोग आज भी महिलाओं को राजनीति में उचित स्थान नहीं दे रहे हैं. महिलाओं को राजनीतिक में उचित स्थान देने वाले जनप्रतिनिधि को ही वे अपना वोट देंगी. रूची कुमारी ने कहा कि जिले में महिलाओं के लिए अलग से बेहतर उच्च शिक्षा के साधन नहीं है. गरीब घर की बेटियां बाहर जाकर नहीं पढ़ सकती हैं. ऐसे में जो बेटियों के लिए जिले में उच्च शिक्षा की बेहतर व्यवस्था करेंगे वे उन्हीं को वोट देंगी.

चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि उच्च शिक्षा व्यवस्था के साथ ही तकनीकी शिक्षा व्यवस्था में युवाओं को तवज्जो देने वाले सांसद को चुनेंगे. यहां उच्च शिक्षा का घोर अभाव है. सोनिया बेसरा के अनुसार सांसद शिक्षा के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने वाला होना चाहिए. सांसद आम लोगों की पहुंच वाला होना चाहिए. ताकि कोई भी समस्या होने पर समाधान के लिए सांसद से मिल सकें. ममता कुमारी ने कहा कि सांसद शिक्षित होना चाहिए. सांसद शिक्षित होगा तभी युवाओं के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था मुहैया करा सकेगा.

प्रशन्नता मिंज ने कहा कि सांसद सभी जाति धर्म के लोगों को एक साथ लेकर चलने वाला होना चाहिए. धर्म व जाति में भेद करने वाले सांसद से क्षेत्र व देश का भला नहीं हो सकता. नैना की नजर में शिक्षा को बढ़ावा देने वाला सांसद होना चाहिए. शिक्षा को बढ़ावा देने से ही युवा आगे बढ़ सकते हैं. अगर युवा आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा. जितेंद्र दास ने कहा कि देश की चिंता करने वाला सांसद होना चाहिए. देश सुरक्षित रहेगा तभी हम सुरक्षित रह सकेंगे. सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ ही देशहित में बात करने वाला सांसद उनकी पसंद है. शोभा कुल्लू ने बेबाक तरीके से कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को जानने व उसका समाधान कर ग्रामीणों को बुनियादी सुविधा मुहैया कराने वाला सांसद होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें