Advertisement

simdega

  • Apr 1 2019 8:18PM
Advertisement

सिमडेगा : पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया गया प्रशिक्षण

सिमडेगा : पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया गया प्रशिक्षण

रविकांत साहू, सिमडेगा

सामटोली स्थित संत अन्ना (बालक) प्राथमिक विद्यालय में चल रहे छह दिवसीय ईवीएम और वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण का समापन हुआ. प्रशिक्षण के अंतिम दिन पुलिस पदाधिकारियों और सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण प्रदान किया गया. ज्ञात हो कि जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मतदान कर्मियों के लिए 26 मार्च से 1अप्रैल  तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. 

 

पूरे प्रशिक्षण शिविर के दौरान लगभग 3500 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया इनमें 100 मजिस्ट्रेट भी शामिल हैं. प्रशिक्षण कोषांग के नोडल अधिकारी-सह-उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने बताया कि सिमडेगा जिला में लोकसभा चुनाव को लेकर बूथ स्तर तक के मतदान कर्मियों की प्रशिक्षण प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है.

 

पुलिस पदाधिकारियों और मजिस्ट्रेट को भी इस शिविर प्रशिक्षण के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया है. सोमवार को पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को इवीएम-वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया. सभी पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को मतदान प्रक्रिया एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के संबंध में भी जानकारी दी गयी. 

 

प्रशिक्षण के दौरान पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को मतदान प्रक्रिया, इवीएम एवं वीवीपैट संचालन से संबंधित हैंडआउट उपलब्ध कराया गया. इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत 'पुलिस अधिकारियों के लिए जांच सूची' भी उपलब्ध करायी गयी. कुल 24 कमरों में दो-दो मास्टर ट्रेनर द्वारा पुलिस पदाधिकारियों/सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण दिया गया. 

 

प्रशिक्षण स्थल पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी, परियोजना निदेशक आईटीडीए, सिमडेगा, जिला शिक्षा अधीक्षक, सिमडेगा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, सिमडेगा, सिमडेगा जिला के वरीय पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement