27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोडरमा थाना प्रभारी पर आरोप : भाजपा नेता को फोन पर धमकाया, दी गाली

– मोबाइल पर हुई बातचीत का ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल प्रतिनिधि, कोडरमा पुलिस के आला अधिकारी आम जनता के साथ भले ही सलीके से पेश आने व मॉरल पुलिसिंग का दावा करते हैं, पर कोडरमा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ गया है. हाल ही […]

– मोबाइल पर हुई बातचीत का ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल

प्रतिनिधि, कोडरमा

पुलिस के आला अधिकारी आम जनता के साथ भले ही सलीके से पेश आने व मॉरल पुलिसिंग का दावा करते हैं, पर कोडरमा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ गया है. हाल ही में कोडरमा थाना के प्रभारी बने इंस्पेक्टर रामनारायण ठाकुर पर एक भाजपा नेता को मोबाइल पर धमकी देने, गाली गलौज करने व अपशब्द कहने का आरोप लगा है. मोबाइल पर हुई बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप सोमवार को सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया.

ऑडियो में थाना प्रभारी बातचीत करने वाले नेता को कई आपत्तिजनक बातें कहते सुने जा सकते हैं. हालांकि, ऑडियो वायरल होने व सवाल उठने के बाद थाना प्रभारी बचाव के मुद्रा में दिख रहे हैं और गाली गलौज करने की बात से इंकार कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार पूरे मामले को लेकर भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह कोडरमा विधायक प्रतिनिधि संतोष कुमार साव ने पुलिस अधीक्षक डा. एम तमिल वाणन को लिखित शिकायत की है.

आवेदन में उन्होंने कहा है कि मौजा चेचाई की जमीन पर होली फैमिली अस्पताल के पक्ष में अवैध कब्जा कराने के उद्देश्य से थाना प्रभारी ने उन्हें फोन पर धमकी दी है. संतोष के अनुसार चेचाई मौजा में उनके अलावा संजय तुरिया व अन्य की पुश्तैनी जमीन है. इस जमीन पर होली फैमिली अस्पताल प्रबंधन अपना दावा करता है. इसी को लेकर थाना प्रभारी ने फोन कर अपशब्द कहे व गाली गलौज की.

यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर नहीं माना तो बर्बाद कर देंगे. इस तरह की बातचीत से मैं आहत हूं और परिवार के लोग डरे हुए हैं. अगर थाना प्रभारी के विरुद्व कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों के साथ आंदोलन करेंगे.

जन्म तकपछतायेंगे, पता नहीं है मेरे बारे में

आडियो रिकार्डिंग में भाजपा नेता को यह कहा जा रहा है कि आज जमीन पर फिर आपका आदमी गया, दूसरे तरफ से बोला गया सर जमीन उनका है तो जायेंगे ही, इस पर कहा गया कि ऐसे करियेगा तो जन्म तकपछतायेंगे संतोष जी क….गीरी नहीं देखे हैं, …….डंडा कर बीच चौक में खड़ा कर देंगे तो मुंह दिखाने लायक नहीं रहिएगा कोडरमा में. आपको पता नहीं है मेरे बारे में, तीन दिन समय मांगे थे, पांच दिन बाद भी कागज नहीं दिये. फिर कुछ जवाब मिला तो कहा घर से खींच कर मारेंगे, फिर गाली गलौज का अंश है, जिसे प्रकाशित नहीं किया जा सकता है.

हौली फैमिली प्रबंधन ने थाना में दिया है आवेदन

इधर, जानकारी सामने आयी है कि पूरा मामला कई एकड़ जमीन विवाद का है. इसको लेकर हौली फैमिली अस्पताल प्रबंधन ने थाना में लिखित शिकायत दी है. इसमें कहा गया है कि छह मार्च को कैंपस की चहारदीवारी के अंदर एक नयी चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था, इसी दौरान संतोष कुमार, सुजीत कुमार, संजय कुमार व आठ-दस अन्य लोग आये व निर्माण कार्य को रोक दिया.

आरोपियों ने दीवार गिरा दिया. 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि जिस जमीन पर दावा किया जा रहा है वह लीज बंदोबस्ती की है. जमीन का लगान रसीद वर्ष 2010 तक निर्गत है. थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है.

कोडरमा के पुलिस अधीक्षक डा. एम तमिल वाणन ने कहा कि थाना प्रभारी के द्वारा मोबाइल पर बातचीत के दौरान अपशब्द कहे जाने की जानकारी मिली है. कथित ऑडियो क्लिप को लेकर एसडीपीओ को जांच का निर्देश दिया गया है. अगर जांच में थाना प्रभारी के विरुद्व साक्ष्य मिला तो कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें