27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा की ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में

सिमडेगा : आयरलैंड में 31 मई से चार जून को आयोजित Cantor Fitzgerald U-21 International 4 Nations Hockey Tournament के लिए 18 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. ब्‍यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के करंगागुड़ी गांव की है और वर्तमान में सिमडेगा हॉकी सेंटर की प्रशिक्षु […]

सिमडेगा : आयरलैंड में 31 मई से चार जून को आयोजित Cantor Fitzgerald U-21 International 4 Nations Hockey Tournament के लिए 18 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. ब्‍यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के करंगागुड़ी गांव की है और वर्तमान में सिमडेगा हॉकी सेंटर की प्रशिक्षु है.

ब्‍यूटी का भारतीय टीम में पहली बार चयन हुआ है और उसने जनवरी में जूनियर नेशनल में विजेता झारखंड टीम से खेलते हुए कुल 08 गोल किये थे. ब्‍यूटी ने मैट्रिक की परीक्षा इसी बार द्वितीय श्रेणी से पास की है. जूनियर भारतीय महिला टीम उधर से ही छह जून से बेलारूस में आयोजित एक और अंतराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगी.

ब्‍यूटी के बड़े भाई, पिताजी और दादा जी सभी हॉकी खिलाड़ी हैं. ब्‍यूटी का भारतीय टीम में चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, खेलकूद निदेशक अनिल कुमार सिंह, सिमडेगा जिला के पूर्व उपायुक्त राजीव रंजन, हॉकी झारखंड के शशिकांत प्रसाद, विजय शंकर सिंह, रजनीश कुमार, मनोज कोनबेगी, प्रतिमा बरवा, कांति बा, तारिणी कुमारी, जयंत केरकेट्टा, संजीव झा, माइकल लाल, आश्रिता लकड़ा, सुजीत झा, फा बेनेदिक कुजूर, कमलेश्‍वर मांझी सहित समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें