29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुड फ्राइडे का मतलब है प्रभु के प्रति आत्मसमर्पण : बिशप बरवा

– जिले में गुड फ्राइडे का पर्व मनाया गया रविकांत साहू, सिमडेगा जिले में गुडफ्राइडे का पर्व आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सभी गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. विशेष रुप से सोमटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष […]

– जिले में गुड फ्राइडे का पर्व मनाया गया

रविकांत साहू, सिमडेगा

जिले में गुडफ्राइडे का पर्व आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सभी गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. विशेष रुप से सोमटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा उपस्थित थे.

बिशप बरवा ने विशेष मिस्सा अनुष्ठान संपन्न कराया. इस अवसर पर मिस्सा अनुष्ठान के अलावा कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें विश्वासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. मिस्सा अनुष्ठान के दौरान बिशप बरवा ने अपने प्रवचन में कहा कि गुड फ्राइडे का मतलब है प्रभु के प्रति आत्मसमर्पण, उपवास एवं संयम. प्रभु के प्रति हम समर्पित होंगे तभी प्रभु यीशु के करीब हम पहुंच सकते हैं.

उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु मसीह अपने मां, पिता का आदर किया करते थे. हमें भी अपने माता पिता का आदर करना चाहिए. माता-पिता ही हमें सही रास्ते दिखाते हैं. बिशप बरवा ने कहा कि प्रभु यीशु ने हमारे लिए जो त्याग किया उसे हम कभी नहीं भूल सकते हैं. प्रभु यीशु के बताये मार्ग पर हमें चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि ईश्वर की प्रार्थना निरंतर करते रहना चाहिए. प्रार्थना से ही ईश्वर मिलते हैं.

मौके पर विशेष प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया. साथ ही धार्मिक गीत भी प्रस्तुत किये गये. कार्यक्रम में मुख्य रुप से फादर वीजी इग्नासियुस टेटे, फादर तोबियस केरकेट्टा, फादर अरविंद, फादर मरियानुस गुलाब लुगून के अलावा काफी संख्या में विश्वासी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें