Advertisement

simdega

  • Feb 1 2019 6:15AM

कृषि को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन कटिबद्ध

सिमडेगा : गांधी मेला में आयोजित कृषि मेला का समापन हो गया. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल उपस्थित थे. कृषि विकास मेले में किसानों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया था. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 172 किसानों को पुरस्कृत किया गया. 

 पुरस्कार के रूप में किसानों बालटी, कुदाल सहित अन्य सामग्री दी गयी. इस मौके पर उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है. किसान कृषि कार्य में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें तथा कृषि के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ते रहें. उन्होंने कहा कि जब भी कोई समस्या हो, तो किसान उनसे सीधे तौर पर मिल सकते हैं. सरकार कृषि को बढ़ावा देने के लिए कई लाभकारी योजनाएं चला रही है, जिसका लाभ किसानों को उठाना चाहिए.

कृषि के माध्यम से भी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया जा सकता है. किसान आधुनिक तरीके खेती कर आय में वृद्धि कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि खुद भी खेती करें तथा दूसरों को भी जागरूक करें. मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार चौधरी, जिला भूमि संरक्षण पदाधिकारी नरेश चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी, कर्मी व किसान उपस्थित थे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement