29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व विधायक नियेल के बेटे ने बिजली विभाग के JE के खिलाफ ST-SC थाने में की शिकायत

प्रेस कांफेंस कर नियेल ने कहा, बिजली विभाग के खिलाफ पार्टी करेगी आंदोलन, झुठे मुकदमों से डरने वाले नहीं रविकांत साहू@सिमडेगा तिर्की पंट्रोप पंप पर बिजली काटने के क्रम में गुरूवार को हुई घटना को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की के बेटे कांग्रेस पार्टी युवा मोरचा के अध्यक्ष विशाल तिर्की […]

प्रेस कांफेंस कर नियेल ने कहा, बिजली विभाग के खिलाफ पार्टी करेगी आंदोलन, झुठे मुकदमों से डरने वाले नहीं

रविकांत साहू@सिमडेगा

तिर्की पंट्रोप पंप पर बिजली काटने के क्रम में गुरूवार को हुई घटना को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की के बेटे कांग्रेस पार्टी युवा मोरचा के अध्यक्ष विशाल तिर्की ने एसटी-एससी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कराने के लिए एससी-एसटी थाना में आवेदन दिया. आवेदन में कहा गया है कि गुरूवार को बिजली विभाग के जेई कृष्ण कुमार, तिर्की पेट्रोल पंप आये और बिजली काटने लगे. इसी क्रम में विशाल तिर्की ने जेई को बिजली काटने से मना करते हुए पिता नियेल तिर्की से बात करने को कहा.

इसी क्रम में नियेल तिर्की भी पंप पर पहुंचे. आवेदन में कहा गया है कि जेई द्वारा नियेल तिर्की व उपके पुत्र विशाल तिर्की को आदिवासी लोग क्या पंप चलायेगा. आदिवासी को बिजनेस करने नहीं आता है. पूरे परिवार को जेल भेजवा दूंगा आदि बातें कही गयी. आवेदन में विशाल तिर्की ने जेई कृष्ण कुमार पर एसटी एससी धारा के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.

गुरूवार की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नियेल तिर्की ने आज अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिना किसी नोटिस तथा पूर्व सूचना के ही पंप का बिजली कनेक्शन विभाग द्वारा काटा जा रहा था. इसी क्रम में विवाद हुआ. श्री तिर्की ने कहा कि बकाया राशि उनके द्वारा जमा किया जा रहा है. हाल में ही 25 हजार रूपये चेक के माध्यम से जमा कराया गया है. इसके बाद भी बिजली काट कर उन्हें बेईज्जत करने का प्रयास किया गया.

श्री तिर्की ने कहा कि इसी प्रकार पूर्व विधायक बंसल लोंगा का भी बिजली काट दिया गया था. विभाग द्वारा जनप्रतिनिधियों को अपमानित करने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को भी बिजली विभाग द्वारा परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब विभाग के खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ेगी. 15 सितंबर को पार्टी की बड़ी बैठक की जायेगी.

बैठक में बिजली विभाग के विरुद्ध आगे की रणनीति तय की जायेगी. इस अवसर पर मुख्य रूप से पार्टी के जिला अध्यक्ष अनुप केशरी, रावेल लकड़ा, विक्सल कोंगाड़ी नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू के अलावा काफी संख्या में कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे. गौरतलब है कि विजली विभाग के जेई ने बकाया राशि वसूलने के क्रम में नियेल तिर्की और उनके बेटे पर मारपीट का आरोप लगाया है और थाने में मामला भी दर्ज करवाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें